फोटो गैलरी

Hindi Newsअन्ना और रामदेव अब एक ही मंच से चलाएंगे आंदोलन

अन्ना और रामदेव अब एक ही मंच से चलाएंगे आंदोलन

लोकपाल विधयेक के लिए आंदोलन चला रहे अन्ना और विदेशों में जमा कालाधन वापस लाने की कोशिशों में जुटे बाबा रामदेव ने घोषणा की कि दोनों अब एक ही मंच से अपने आंदोलन का संचालन...

अन्ना और रामदेव अब एक ही मंच से चलाएंगे आंदोलन
Tue, 20 Mar 2012 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकपाल विधयेक के लिए आंदोलन चला रहे गांधीवादी कार्यकर्ता अन्ना हजारे और विदेशों में जमा काला धन को वापस लाने की कोशिशों में जुटे बाबा रामदेव ने घोषणा की है कि दोनों अब साथ मिलकर एक ही मंच से अपने आंदोलन का संचालन करेंगे।

बाबा रामदेव ने अपने भाषण में कहा कि आज से सरकार और कालाधन के विरुद्ध तथा लोकपाल बिल के लिए हमारी जंग का आगाज हो गया और हम एक दूसरे के साथ हैं। उन्होंने कहा कि अप्रैल और मई में हमारी जंग बड़ा रूप ले लेगी।

उसी मंच से अपने भाषण में अन्ना हजारे ने कहा कि अन्ना और रामदेव एक मंच पर आने से सरकार में बहुत बेचैनी है और सरकार चिंतित है कि अब क्या होगा। उन्होंने कहा कि हमें सत्ता नहीं चाहिए। अगर हमें हक नहीं मिला तो हम उसे छीन लेंगे। आज से हमारी आर-पार की लड़ाई आरंभ हो चुकी है।

दोनों ने एक-दूसरे का समर्थन करते हुए 25 मार्च को दिल्ली के जंतर-मंतर पर बड़ी संख्या में लोगों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। अन्ना हजारे आज अपनी टीम समेत बाबा रामदेव से मिलने यहां पतंजलि योग पीठ पहुंचे। उन्होंने बाबा द्वारा चलाए जा रहे एनएसएस के योग शिविर को संबोधित करते हुए एक-दूसरे के लिए समर्थन की घोषणा की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें