फोटो गैलरी

Hindi Newsएनटीआर के पुत्र हरिकृष्णा ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया

एनटीआर के पुत्र हरिकृष्णा ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया

आंध्रप्रदेश का विभाजन किए जाने के फैसले के विरोध में तेदेपा के सांसद एन हरिकृष्णा ने गुरुवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे...

एनटीआर के पुत्र हरिकृष्णा ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया
Thu, 22 Aug 2013 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

आंध्रप्रदेश का विभाजन किए जाने के फैसले के विरोध में तेदेपा के सांसद एन हरिकृष्णा ने गुरुवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। दिवंगत नेता एन टी रामाराव के पुत्र हरिकृष्णा ने गुरुवार की सुबह राज्यसभा के सभापति मोहम्मद हामिद अंसारी से मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया।

राज्यसभा के उपसभापति पी जे कुरियन ने सदन में इसकी घोषणा की कि सभापति ने हरिकृष्णा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। उनका इस्तीफा 22 अगस्त से प्रभावी होगा। इसके पहले हरिकृष्णा ने कहा कि कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान राजनीतिक लाभ उठाने के लिए आंध्र प्रदेश के विभाजन का फैसला किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस फैसले से कांग्रेस ने तेलुगु भावना को ही मार डाला।

हरिकृष्णा ने कहा कि उनके पिता ने राज्य को एकीकृत रखने के लिए कई कदम उठाए थे। उन्होंने कहा कि उनके पिता आंध्र प्रदेश के विभाजन के पक्ष में नहीं थे और एकीकृत आंध्र के पक्षधर थे। हरिकृष्णा ने कहा कि मेरी अंतरात्मा मुझे राज्यसभा के सदस्य पद पर बने रहने की अनुमति नहीं देती।

कुरियन ने सदन में जब इसकी घोषणा की, हरिकृष्णा की पार्टी तेदेपा के दो सांसद वाई एस चौधरी और सी एम रमेश आसन के समीप आकर आंध्र प्रदेश मुद्दे को उठाए जाने की मांग कर रहे थे। उस समय सदन में श्रीलंकाई नौसेना द्वारा भारतीय मछुआरों पर हो रहे लगातार हमलों से पैदा स्थिति संबंधी ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा होनी थी और विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद को सदन में एक बयान देना था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें