डेक्कन के खिलाफ हर हालत में जीतना चाहेगी राजस्थान - डेक्कन के खिलाफ हर हालत में जीतना चाहेगी राजस्थान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेक्कन के खिलाफ हर हालत में जीतना चाहेगी राजस्थान

प्लेऑफ में पहुंचने को बेताब राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के राउंड रॉबिन मैच में शुक्रवार को हर हालत में डेक्कन चार्जर्स को हराना होगा।
    
राहुल द्रविड़ की टीम के 14 मैचों में 14 अंक है। यदि वे आखिरी दो मैचों में डेक्कन और मुंबई इंडियंस को बड़े अंतर से हरा देते हैं तो प्लेऑफ में पहुंच सकते हैं।
    
दूसरी ओर 14 मैचों में से 11 हारकर डेक्कन अंकतालिका में सबसे नीचे है। प्लेऑफ की दौड़ से बाहर यह टीम सम्मान के लिए खेलेगी। पिछले मैच में पुणे वॉरियर्स को 45 रन से हराने वाली राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी है। उन्होंने कई मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन कई मैचों में दबाव के आगे आसानी से घुटने टेक दिए।
     
बल्लेबाजी में दारोमदार द्रविड़ के अलावा सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे पर होगा जो जबर्दस्त फॉर्म में है। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के ब्रैड हॉज, शेन वॉटसन और इंग्लैंड के ओवेस शाह से भी अच्छी पारियों की उम्मीद रहेगी।
      
रहाणे अभी तक 541 रन बना चुके हैं जबकि द्रविड़ के नाम 418 रन हो गए हैं। शाह ने 284 और हॉज ने 245 रन बनाए हैं। गेंदबाजों में सिद्धार्थ त्रिवेदी और अमित सिंह ने क्रमश: 11 और 10 विकेट लिए हैं। हॉज को भी 10 विकेट मिल चुके हैं। योहन बोथा और अजीत चंदीला भी विरोधी टीम को दबाव में लाने का हुनर जानते हैं।

दूसरी ओर चार्जर्स बड़े-बड़े स्कोर बनाने के बावजूद मैच हारे हैं। पिछले मैच में 190 रन बनाने के बावजूद वे किंग्स इलेवन पंजाब से हार गए।
    
चार्जर्स के लिए सबसे ज्यादा रन शिखर धवन (538) ने बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के कैमरन व्हाइट, कप्तान कुमार संगकारा, पार्थिव पटेल, जेपी डुमिनी और डेनियल हैरिस ने भी अच्छी पारियां खेली हैं। इसके बावजूद टीम जीतने में कामयाब नहीं रही है। जीत के लिए डेल स्टेन की अगुवाई में उसके गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

टीमें :
डेक्कन चार्जर्स : कुमार संगकारा (कप्तान), पार्थिव पटेल, शिखर धवन, भरत छिपली, कैमरन व्हाइट, जेपी डुमिनी, डेन क्रिस्टियन, आशीष रेड्डी, अमित मिश्रा, जुआन थेरन, मनप्रीत गोनी, केदार देवधर, डेनियल हैरिस, इशांक जग्गी, अभिषेक झुनझुनवाला, आकाश भंडारी, क्रिस लिन, तन्मय मिश्रा।
 
राजस्थान रॉयल्स : राहुल द्रविड़ (कप्तान), स्टुअर्ट बिन्नी, योहन बोथा, दीपक चहार, अजीत चंदीला, दिनेश चंदीमल, अंकित चव्हाण, आकाश चोपड़ा, पॉल कोलिंगवुड, आदित्य डोले, समद फल्लाह, फैज़ फज़ल, श्रीवत्स गोस्वामी, ब्रैड हॉज, ब्रैड हॉग, अशोक मेनारिया, सुमित नरवाल, पंकज सिंह, अमित पौनीकर, अजिंक्य रहाणे, अभिषेक राउत, ओवेस शाह, पीनल शाह, अमित सिंह, शॉन टैट, सिद्धार्थ त्रिवेदी, शेन वॉटसन और दिशांत याग्निक।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डेक्कन के खिलाफ हर हालत में जीतना चाहेगी राजस्थान