DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शरद पवार ने की पीएम से मुलाकात

रेल बजट में महाराष्ट्र की कथित उपेक्षा किए जाने से नाराज राज्य के सांसदों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने कृषि मंत्री शरद पवार के नेतृत्व में शुक्रवार को यहां प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की।

संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री कार्यालय में दोपहर साढे़ बारह बजे हुई इस मुलाकात में सांसदों ने प्रधानमंत्री से शिकायत की कि इस बार के रेल बजट में महाराष्ट्र की घोर उपेक्षा की गई है और मुंबई सहित महाराष्ट्र के विभिन्न भागों में पूर्व घोषित परियोजनाओं को पूरा करने पर भी कोई बल नहीं दिया गया है जिससे राज्य की जनता में नाराजगी है।

पवार ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि मुंबई से रेलवे और केन्द्रीय बजट में बडे़ पैमाने पर राजस्व मिलता है, लेकिन इस बार के रेल बजट में मुंबई को कुछ नहीं मिला। तमाम परियोजनाएं अधूरी पड़ीं हैं। उन्होंने कहा कि विदर्भ, मराठवाडा, पश्चिम महाराष्ट्र और खानदेश के लिए पिछले दो रेल बजट में कई घोषणाएं की गईं थीं पर अभी तक उन पर कोई काम नहीं हुआ है। ऐसी परियोजनाओं पर तेजी से काम होना चाहिए और उनके लिए शीघ्र बजट आवंटन किया जाना चाहिए।

पवार के अनुसार प्रधानमंत्री ने सांसदों को आश्वासन दिया कि उन्होंने इस बात को गंभीरता से लिया है। वह रेल मंत्री पवन कुमार बंसल से बात करेगें और उन्हें महाराष्ट्र के संदर्भ में सांसदों की मांगें पूरी करने के निर्देश देंगे। प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शिवसेना, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के करीब 24 सांसद शामिल थे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शरद पवार ने की पीएम से मुलाकात