DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी ने की यूपी चुनाव के नतीजों की समीक्षा

उत्तर प्रदेश में हाल में सम्पन्न विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिले निराशाजनक परिणामों के बाद पार्टी महासचिव राहुल गांधी ने गुरुवार को चुनाव नतीजों की समीक्षा शुरू की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी ने पार्टी के उन पराजित उम्मीदवारों से बातचीत की जिन्होंने चुनाव में 20 हजार या उससे ज्यादा वोट हासिल किये थे।

यूपी विधानसभा चुनाव में राहुल समेत कांग्रेस के अनेक वरिष्ठ नेताओं के तूफानी प्रचार के बावजूद पार्टी को 403 सीटों में से महज 28 सीटें मिली जो पिछले विधानसभा चुनाव में मिली सीटों से मात्र छह सीट ज्यादा है। हालांकि पार्टी को ढाई साल पहले हुए लोकसभा चुनाव में राज्य में काफी अच्छी सफलता मिली थी और उसने 22 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की थी।

पार्टी विधानसभा चुनाव में मिली पराजय के कारण तलाशने में जुटी है ताकि 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले पार्टी अपने को मजबूत बना सके। दो दिनों की यह कवायद पहले पिछले सप्ताह होने वाली थी। 

कांग्रेस के टिकट पर चुने गये विधायकों और साथ ही राज्य से पार्टी सांसदों के साथ राहुल गांधी की कल बैठक होगी। चुनाव नतीजों के बाद पार्टी की इस तरह की यह पहली औपचारिक समीक्षा बैठक है। बैठक में पार्टी महासचिव और उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी दिग्विजय सिंह मौजूद नहीं थे। वह विदेश गये हुए है। पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश भी अनुपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राहुल गांधी ने की यूपी चुनाव के नतीजों की समीक्षा