DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्पेन ने जीता डेविस कप, अगले साल नहीं खेलेंगे नडाल,फेरर

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी राफेल नडाल ने अर्जेंटीना के युआन मार्टिन डेल पोत्रो को रविवार को यहां 1-6, 6-4, 6-1, 7-6 से हराकर स्पेन को पांचवीं बार डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट का खिताब दिला दिया।
 
स्पेन की इस टूर्नामेंट में पिछले चार वर्षों में यह तीसरी खिताबी जीत है। टीम ने दोनों एकल जीतकर 2-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन अर्जेंटीना ने युगल मुकाबला जीतकर खुद को खिताब की होड में बनाए रखा था।
 
लेकिन नडाल ने पूर्व यू एस चैंपियन डेल पोत्रो के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बावजूद शानदार वापसी की और अगले तीनों सेट जीतकर अपनी टीम को 3-1 से जीत दिलाकर चैंपियन बना दिया। नडाल की इस वर्ष छठी बार फ्रेंच ओपन जीतने के बाद यह पहली खिताबी जीत है।
 
अर्जेंटीना की टीम को तीसरी बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले उसे वर्ष 2006 में रूस ने और फिर दो वर्ष बाद स्पेन ने खिताबी मुकाबले में शिकस्त दी थी। लेकिन स्पेन की 11 वर्षों में पांचवीं बार डेविस कप जीतने की खुशी उस समय काफूर हो गई जब नडाल और डेविड फेरर ने अगले वर्ष इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने का खुलासा किया। नडाल ने कहा कि मुझे अगले वर्ष ओलंपिक में अपने खिताब का बचाव करना है। इसलिए मैं डेविस कप में नहीं खेलूंगा।
 
दूसरी तरफ विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी फेरर ने कहा कि मैं अगले वर्ष 30 साल का हो जाऊंगा। मैं चाहता हूं कि मुझे अब डेविस कप की जिम्मेदारी से मुक्त किया जाना चाहिए और नई पीढ़ी को जगह मिलनी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्पेन ने जीता डेविस कप, अगले साल नहीं खेलेंगे नडाल,फेरर