Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़कोर्ट पर साइना के प्रदर्शन से प्रेरणा मिलती है: सिंधू

कोर्ट पर साइना के प्रदर्शन से प्रेरणा मिलती है: सिंधू

Mon, 07 Jan 2013 06:36 PM
कोर्ट पर साइना के प्रदर्शन से प्रेरणा मिलती है: सिंधू

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ली शुएएई को हराकर सुर्खियां बटोरने वाले भारत की उभरती हुई बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू अपनी सीनियर साइना नेहवाल के कोर्ट पर किए प्रदर्शन से प्रेरणा लेती हैं और वह एक दिन दुनिया की इस तीसरे नंबर की खिलाड़ी जैसे सफल बनाना चाहती है।

सिंधू ने कहा कि वह (साइना) अच्छी खिलाड़ी है। वह काफी मेहनती है। उसने इतने सारे टूर्नामेंट जीते हैं, सुपर सीरीज खिताब। हां, उसके प्रदर्शन से मुझे प्रेरणा मिलती है। मैं भी काफी चैम्पियनशिप जीतना चाहती हूं। फिलहाल दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी 17 वर्षीय सिंधू ने सैयद मोदी ग्रांप्री टूर्नामेंट में खेलने के लिए अपनी बहन की शादी में भी हिस्सा नहीं लिया। वह हालांकि फाइनल में हार गई।

मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहने से निराश सिंधू ने कहा कि वह कल से सोल में शुरू हो रहे कोरिया ओपन के साथ नये सत्र की मजबूत शुरूआत करना चाहेंगी।
 उन्होंने कहा कि मैं चैम्पियनशिप जीतने की कोशिश करूंगी। अभ्यास सही चल रहा है। साल की अच्छी शुरुआत करने के लिए मैं वहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी। ओलंपिक चैम्पियन और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की शुएएई को चाइना ओपन सुपर सीरीज में हराने को सिंधू ने अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ लम्हा करार दिया।

पिछले साल एशियाई युवा अंडर 19 चैम्पियनशिप का खिताब जीतने वाले इस भारतीय ने कहा कि मैं जीत के बाद खुश थी। मैंने इसकी उम्मीद नहीं की थी। मैं उसके खिलाफ अच्छा खेली, यह मेरे कैरियर का सर्वश्रेष्ठ लम्हा था।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें