DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब: प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मुक्तसर जिले में एक कार्यक्रम के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को घेरने की कोशिश कर रहे शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। ये लोग अपनी एक सहयोगी को थप्पड़ मारे जाने का विरोध और अपनी नौकरियां स्थायी करने की मांग कर रहे थे।
   
पुलिस के इस लाठीचार्ज में शिक्षा गारंटी योजना (ईजीएस) के कुछ शिक्षक घायल हो गए। ईजीएस के अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह ने कहा कि ये शिक्षक मुख्यमंत्री बादल से उनकी यात्रा के दौरान मिलना चाहते थे लेकिन उन्हें पुलिस ने रोक दिया जिससे तनाव उत्पन्न हो गया। इसके बाद पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया।
   
प्रीतपाल सिंह ने बताया कि लोग वहां न्याय पाने के लिए बिना किसी उकसावे के शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन पुलिस ने उनपर बल प्रयोग शुरू कर दिया। इनमें से कुछ शिक्षकों ने मलौत-बठिंडा रोड के गिददरबहा कचेरी चौक को बंद कर दिया। सिंह ने कहा कि हम सरपंच द्वारा अपनी एक सहयोगी को थप्पड़ मारे जाने पर पुलिस से न्याय की गुहार कर रहे थे। हम चाहते हैं कि सरपंच को बिना किसी देरी के तुरंत जेल भेज दिया जाए। ईजीएस के शिक्षक स्थायी सरकारी नौकरियों की अपनी मांग पर अटल हैं।
   
मंगलवार को पुलिस ने आरोपी सरपंच को गिरफ्तार किया था लेकिन उसे गिरफ्तारी के कुछ ही घंटों के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंजाब: प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज