DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विपक्ष रचनात्मक भूमिका अदा करने में विफलः हुड्डा

हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्य विधानसभा में विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए शुक्रवार को कहा कि उन्हें उससे रचनात्मक भूमिका की अपेक्षा थी लेकिन वह इसमें पूरी तरह विफल रहा।

हुड्डा ने बजट सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के जवाब में कहा कि सत्र शुरू होने से पूर्व विपक्ष के लोग अखबारों में मुद्दे गिनाते हुए जोर शोर से प्रचार करते हैं कि वे सरकार को सत्र में घरेंगे। लेकिन उनके पास वास्तव में कोई मुद्दा सदन में उठाने को होता नहीं और वे स्वयं ही यहां घिर जाते हैं।

उन्होंने कहा कि गत सात वर्षों से वह विपक्ष का यही रवैया देख रहे हैं। उसके पास सरकार पर कटाक्ष करने और भाषणबाजी के अलावा कुछ भी रचनात्मक नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष के नेता किसानों की दयनीय स्थिति, खाद, बीज और पानी की किल्लत की बात करते हैं क्योंकि विपक्षी नेता अपनी स्थिति औरो में देखकर बयानबाजी कर रहे हैं।

हुड्डा ने तुलनात्मक आंकड़ें प्रस्तुत करते हुए कहा कि अगर किसान को बिजली, पानी, खाद और बीज नहीं मिल रहा है तो कैसे राज्य में रिकार्ड खाद्यान्न उत्पादन हो रहा है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2010-11 में खाद्यान्नों का उत्पादन 166.29 लाख टन रहा जबकि 21.2 में यह 132.99 लाख टन था।

उन्होंने कहा कि यह सब बिजली, सिंचाई, पानी, खाद और बेहतर बीज प्रबंधन के कारण ही सम्भव हो सका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2011-12 के दौरान राज्य का खाद्यान उत्पादन लक्ष्य 172.05 लाख टन निर्धारित किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विपक्ष रचनात्मक भूमिका अदा करने में विफलः हुड्डा