DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब मंत्रिमंडल की औसत उम्र 60 वर्ष

पंजाब में 85 वर्षीय मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में बड़ी संख्या में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी है। शपथ लेने वाले पंजाब के नए मंत्रिमंडल की औसत उम्र 60 वर्ष है। अपने बेटे सुखबीर सिंह बादल सहित मंत्रिमंडल के 17 सदस्यों में बादल सबसे वरिष्ठ सदस्य हैं।
    
बादल ने चप्पड़ चिड़ी में समारोह में पांचवी बार पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर शपथ ली। उनके साथ मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी शपथ ली है। शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार में मजीठा से शिरोमणि अकाली दल के 36 वर्षीय विधायक विक्रम सिंह मजीठिया सबसे युवा मंत्री हैं। तीन बार विधायक बन चुके युवा अकाली दल के संरक्षक मजीठिया एसएडी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के रिश्तेदार हैं।

पंजाब कैबिनेट में सूनाम से विधायक 38 वर्षीय परमिंदर सिंह ढींढसा भी पंजाब मंडिमंडल में एक अन्य युवा चेहरा हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के बेटे परमिंदर पूर्व एसएडी-भाजपा सरकार (2007-12) में पीडब्लूडी मंत्री थे। शिरोमणि अकाली दल प्रमुख और जलालाबाद से विधायक सुखबीर बादल भी 50 वर्ष के हो चुके हैं। पंजाब कैबिनेट में एकमात्र महिला, भोलाठ से विधायक और पूर्व एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर 54 वर्ष की हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंजाब मंत्रिमंडल की औसत उम्र 60 वर्ष