फोटो गैलरी

Hindi Newsबैंक कर्मचारी दो दिन की हड़ताल करेंगे

बैंक कर्मचारी दो दिन की हड़ताल करेंगे

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारी 25 जुलाई से दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे। बैंक कर्मचारी निजी कारोबारी घरानों को बैंकिंग लाइसेंस दिये जाने तथा ग्रामीण शाखाएं बंद करने के सरकार के कदमों का विरोध कर रहे...

बैंक कर्मचारी दो दिन की हड़ताल करेंगे
Tue, 17 Jul 2012 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारी 25 जुलाई से दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे। बैंक कर्मचारी निजी कारोबारी घरानों को बैंकिंग लाइसेंस दिये जाने तथा ग्रामीण शाखाएं बंद करने के सरकार के कदमों का विरोध कर रहे हैं।
 यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) के संयोजक ए सी जोसेफ ने संवाददाताओं से कहा कि कर्मचारियों की मांग से संबद्ध एक पत्र 26 मार्च इंडियन बैंक एसोसिएशन समेत संबद्ध प्राधिकरण को दिया गया था लेकिन अबतक कोई निर्णय नहीं हुआ है।
उन्होंने कहा कि मंच ने इस संबंध में एक और अनुरोध पत्र 18 जून को भेजा था तथा 27 जून तथा 10 जुलाई को प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया था। यूएफबीयू के अनुसार सार्वजनिक क्षेत्र के करीब 10 लाख कर्मचारी हड़ताल में शामिल होंगे। यूनियन की मांग में ग्रामीण शाखाओं को बंद करने की केंद्र की कोशिश रोकने, बैंक कानून से संबद्ध प्रस्तावित संशोधन विधेयक को लागू नहीं करने की बात शामिल है। संशोधन विधेयक में बैंक में शेयरधारकों का मतदान अधिकार में इजाफा करने तथा बैंक स्थापित करने के लिये निजी औद्योगिक घरानों को लाइसेंस देने का प्रावधान शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें