फोटो गैलरी

Hindi Newsसुविधाएं सुधर रही हैं लेकिन एथलीटों का प्रदर्शन नहीं: ऊषा

सुविधाएं सुधर रही हैं लेकिन एथलीटों का प्रदर्शन नहीं: ऊषा

उड़नपरी पीटी ऊषा को लगता है कि भारतीय एथलीटों के लिए सुविधायें तेजी से सुधर रही हैं लेकिन वे बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि वे मानसिक रूप से मजबूत नहीं...

सुविधाएं सुधर रही हैं लेकिन एथलीटों का प्रदर्शन नहीं: ऊषा
Sun, 08 Sep 2013 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

उड़नपरी पीटी ऊषा को लगता है कि भारतीय एथलीटों के लिए सुविधायें तेजी से सुधर रही हैं लेकिन वे बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि वे मानसिक रूप से मजबूत नहीं दिखते। ऊषा ने कहा कि पहले एथलीटों का प्रदर्शन अच्छा था, हालांकि तब इतनी सुविधायें नहीं थीं। तुलना की जाये तो अब सुविधायें बेहतर हैं लेकिन प्रदर्शन उस स्तर तक नहीं पहुंचा है।

अपने करियर को याद करते हुए ऊषा ने कहा कि काफी मौजूदा एथलीट जरा से शरीर के दर्द के बाद अभ्यास खत्म कर देते हैं। उन्होंने कहा कि क्योंकि दिमाग इतना मजबूत नहीं है और एथलेटिक्स में अच्छा करने के लिए मजबूत दिमाग की जरूरत होती है।

ऊषा की इस बात पर टिप्पणी करते हुए आर इलावरासी ने कहा कि इस महान एथलीट की उपलब्धि की बराबरी करने के लिए पूर्णकालिक कोच और प्रायोजन की जरूरत है। इलावरासी ने कल यहां 53वीं सीनियर राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 400 मी बाधा दौड़ जीती। इलावरासी ने कहा कि ओ आर नाम्बियार सर पूरी तरह से ऊषा दीदी की ट्रेनिंग के प्रति समर्पित थे, वे उनकी ट्रेनिंग सुविधाओं से लेकर उनकी खाने की जरूरतों पर ध्यान देते थे।

ऊषा अपने कोच की तरह वही सब करने की कोशिश कर रही हैं और 23 वर्षीय टिंटु लुका को ट्रेनिंग दे रही हैं जो पिछले ओलंपिक में 11वें स्थान पर रही थी। उन्होंने कहा कि अगर टिंटु अपनी स्पर्धा में एक सेकेंड कम कर दे तो वह अगले ओलंपिक में पदक विजेताओं में शामिल हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें