फोटो गैलरी

Hindi News70 एमएम वाया फेसबुक

70 एमएम वाया फेसबुक

प्रतीक पांडे को फेसबुक के जरिए ही एक बड़ा ब्रेक मिला है। उन्हें फिल्म ‘पथिक’ में मुख्य भूमिका मिली है। इस साइंस फिक्शन फिल्म को हर्षवर्धन व्यास निर्देशित कर रहे...

70 एमएम वाया फेसबुक
Sat, 10 Dec 2011 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

कंपनियां आजकल नौकरी देने से पहले उम्मीदवारों के फेसबुक प्रोफाइल खंगाल रही हैं। फेसबुक किस कदर जीवनशैली का हिस्सा बन रही है, इसकी एक बानगी भर हैं आगरा के प्रतीक पांडे, जिन्हें इस साइट ने फिल्मी हीरो बना दिया।

प्रतीक पांडे को फेसबुक के जरिए ही एक बड़ा ब्रेक मिला है। उन्हें फिल्म ‘पथिक’ में मुख्य भूमिका मिली है। इस साइंस फिक्शन फिल्म को हर्षवर्धन व्यास निर्देशित कर रहे हैं। फिल्म अगले साल अगस्त में रिलीज होगी। प्रतीक बताते हैं कि अपनी फिल्म के लिए नए चेहरों को तलाश रहे हर्षवर्धन व्यास से उनकी पहचान फेसबुक के जरिए ही हुई। इस दौरान मैंने विस्तार से उन्हें अपने बारे में बताया़ और उन्होंने मुझे ऑडिशन के लिए बुलाया और मुझे फिल्म मिल गई। इस फिल्म में प्रतीक एक ऑर्कियोलॉजी छात्र राजवर्धन की भूमिका निभा रहे हैं। एक दिन उसके हाथ एक सदी पुरानी लॉकेटनुमा वस्तु लगती है, जो उसकी जिंदगी में कई मोड़ ले आती है। खोयी सभ्यता के रास्तों से गुजरते हुए ये मोड़ राजवर्धन को उसके पिछले जन्म से जोड़ते हैं। प्रतीक को उम्मीद है कि यह फिल्म उनके लिए बॉलीवुड की नई राह खोलेगी। भले ही यह प्रतीक के लिए यह पहला मौका हो, लेकिन वह रंगमंच पर काफी समय से सक्रिय हैं। साथ ही कुछ शॉर्ट फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें