DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री ने अग्नि-5 के सफल परीक्षण की सराहना की

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार को परमाणु क्षमता युक्त अग्नि-5 बैलिस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण की सराहना करते हुए इसे देश की सुरक्षा की तलाश, तैयारियों और विज्ञान में नए क्षेत्रों का पता लगाने की दिशा में एक और मील का पत्थर करार दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ''मैं रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) तथा अन्य संगठनों के सभी वैज्ञानिक एवं तकनीकी विशेषज्ञों को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने देश की रक्षा और सुरक्षा को सशक्त बनाने के हमारे प्रयासों की दिशा में अनथक प्रयास किया।''

उन्होंने कहा, ''अग्नि-5 का आज का सफल परीक्षण हमारी सुरक्षा और तैयारियों तथा विज्ञान की सीमाओं को जानने की हमारी जद्दोजहद का एक और मील का पत्थर है। वैज्ञानिक समुदाय का सम्मान करने के लिए पूरा देश एक साथ खड़ा है।''

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्विटर पर दी गई जानकारी के अनुसार मनमोहन सिंह ने डीआरडीओ के प्रमुख वी. के. सारस्वत से फोन पर बात करके उन्हें बधाई दी।

ओडिशा के व्हीलर द्वीप से सुबह 8.07 बजे अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया। मिसाइल ने 5000 किलोमीटर दूरी पर सटीक निशाना भेदा। इसके साथ ही भारत, अमेरिका, रूस और चीन जैसे देशों की कतार में शामिल हो गया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रधानमंत्री ने अग्नि-5 के सफल परीक्षण की सराहना की