फोटो गैलरी

Hindi Newsपोंटी के शव का दोबारा पोस्टमार्टम होगा

पोंटी के शव का दोबारा पोस्टमार्टम होगा

पुलिस द्वारा दूसरे पोस्टमार्टम पर जोर दिए जाने के बीच शराब व्यवसायी पोंटी चड्ढा का अंतिम संस्कार रविवार को टाल दिया...

पोंटी के शव का दोबारा पोस्टमार्टम होगा
Sun, 18 Nov 2012 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस द्वारा दूसरे पोस्टमार्टम पर जोर दिए जाने के बीच शराब व्यवसायी पोंटी चड्ढा का अंतिम संस्कार रविवार को टाल दिया गया। इसके पहले डाक्टरों ने कहा था कि पोंटी चड्ढा के शव से तीन गोलियां नहीं निकाली गई हैं। उल्लेखनीय है कि संपत्ति विवाद को लेकर पोंटी और उनके भाई हरदीप की कल आपसी गोलीबारी में मौत हो गई थी। यह घटना दक्षिणी दिल्ली के छत्तरपुर इलाके में स्थित एक फार्महाउस में हुई थी।

उनके परिवार के सदस्यों ने घोषणा की थी दोनों भाइयों का अंतिम संस्कार रविवार शाम लोदी शवदाह गृह में किया जाएगा। लेकिन नए घटनाक्रम के बाद उन्होंने यह नहीं बताया कि दोनों भाइयों की अंत्येष्टि कब की जाएगी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पोंटी का पोस्टमार्टम किया गया और उनका शव उनके परिवार को सौंप दिया गया। पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों ने बाद में जांचकर्ताओं को बताया कि तीन गोलियां अब भी उनके शरीर में है।

अधिकारी ने कहा कि ऐसी स्थिति में हम शव के अंतिम संस्कार की अनुमति नहीं दे सकते। कानून इसकी अनुमति नहीं देता। परिवार के सदस्यों को समझाने के बाद हम शव को फिर से एम्स ले गए हैं ताकि फिर से पोस्टमार्टम कराया जा सके। एम्स के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें अभी तक संबंध में जानकारी नहीं है और पूरे मामले की जानकारी मिलने के साथ ही वह प्रतिक्रिया व्यक्त करेंगे। एम्स में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

पोंटी के परिवार ने दावा किया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया है कि दूसरा पोस्टमार्टम आज रात किया जाएगा और शव उन्हें सौंप दिया जाएगा। छत्तरपुर में उस समय नाटकीय घटनाक्रम पैदा हो गया जब पोंटी का शव वहां ले जाया गया और पुलिस ने शव वापस लेने का प्रयास किया। पुलिस ने उन्हें घटना की जानकारी दी और कहा कि दोबारा पोस्टमार्टम कराया जाना है।

कहासुनी के बाद परिवार के अनुरोध पर पुलिस ने शव को घर ले जाने की अनुमति दी जहां मित्र और संबंधी बड़ी संख्या में श्रद्धांजलि देने के लिए एकत्र थे। जब पुलिस ने शव को अस्पताल ले जाने का प्रयास किया तो एक बार कहासुनी हुई। पुलिस ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना से बातचीत की। सरना ने परिवार के सदस्यों को शांत कराया। सरना से संपर्क नहीं हो सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें