DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रामदेव की कालेधन के खिलाफ अभियान की घोषणा

योगगुरु रामदेव ने कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ ताजा आंदोलन छेड़ने की रविवार को घोषणा की और कहा कि वह इस सिलसिले में रामलीला मैदान में पुलिस की कार्रवाई की पहली सालगिरह पर तीन जून को नई दिल्ली में एक दिन का धरना देंगे।

रामदेव को उनके ताजे अभियान के लिए अन्ना हजारे से समर्थन मिला जिन्होंने कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को मिलकर आगे बढ़ाने का फैसला किया है। हजारे ने कहा कि यदि उन्हें योगगुरु से संदेश मिलता है तो वह तीन जून को दिल्ली जाएंगे।

रामदेव ने हरिद्वार में संवाददाताओं से कहा कि तीन जून को जंतर-मंतर पर एक दिवसीय धरना के दौरान अगस्त के बड़े आंदोलन की योजना की घोषणा की जाएगी। उनके करीबी आचार्य बालकृष्ण ने देहरादून में कहा कि हमने आज से ही कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ देशव्यापी शांतिपूर्ण आंदोलन शुरू करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे भी इस आंदोलन का समर्थन करेंगे।

बालकृष्ण ने कहा कि हमने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि अन्ना हजारे और बाबा रामदेव एक दूसरे के अभियान का समर्थन करेंगे।
 जब अन्ना हजारे से पूछा गया कि क्या वह तीन जून को एक दिन के रामदेव के धरने में शामिल होंगे तब उन्होंने कहा कि हां, यदि वह मुझे संदेश देंगे तो मैं दिल्ली जाऊंगा।

हजारे ने महाराष्ट्र के रालेगण सिद्धि में कहा कि हम शीघ्र ही मिलेंगे। हमने (भ्रष्टाचार के खिलाफ) इस लड़ाई साथ मिलकर आगे बढ़ाने का फैसला किया है। उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल रामलीला मैदान में विरोध प्रदर्शन के दौरान चार-पांच जून की दरम्यानी रात को दिल्ली पुलिस की कार्रवाई को लेकर दिल्ली पुलिस और रामदेव दोनों को ही जिम्मेदार ठहराया था। हालांकि अदालत ने कहा था कि पुलिस ने सोते हुए लोगों पर हमला किया और पुलिस एवं राज्य इस घटना को रोक सकती थी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रामदेव की कालेधन के खिलाफ अभियान की घोषणा