DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत यात्रा के दौरान पीएम से मिल सकते हैं ब्लाटर

वैश्विक फुटबाल संस्था फीफा के अध्यक्ष जोसफ ब्लाटर के नौ मार्च को भारत की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ मुलाकात करने की संभावना है।

वर्ष 2007 के बाद दूसरी बार भारत आ रहे ब्लाटर वैश्विक संस्था से मिल रही वित्तीय मदद के तहत विकास कार्यों का जायजा लेना चाहते हैं। ब्लाटर की यात्रा को अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ 2017 में अंडर 17 विश्व कप की मेजबानी के लिए देश के दावे को मजबूत करने के रूप में भी देख रहा है। अगर भारत को इस प्रतियोगिता की मेजबानी मिल जाती है तो वह पहली बार विश्व कप में शिरकत करेगा।

कल से शुरू हो रहे एएफसी चैलेंज कप के दौरान नेपाल में मौजूद रहने वाले ब्लाटर एआईएफएफ की कार्यकारी समिति के सदस्यों से भी मिलेंगे जिनके इस अधिकारी को फीफा परियोजनाओं सहित देश में विभिन्न विकास कार्यों के बारे में जानकारी देने की उम्मीद है।

ब्लाटर सद्भावना यात्रा पर भारत आ रहे हैं लेकिन वह 2017 विश्व कप की मेजबानी के लिए देश की तैयारी का जायजा लेने के लिए भी उत्सुक हैं। अगर भारत को इस प्रतियोगिता की मेजबानी मिलती है जो यह देश में आयोजित होने वाला फुटबाल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा।

फीफा दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और बेंगलूर में चार अकादमियों के गठन में भी सहयोग कर रहा है। ब्लाटर इससे पहले एआईएफएफ के प्लेटिनम जुबली समारोह के सिलसिले में 2007 में भारत आए थे और उन्होंने इस दौरान कोलकाता में ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच राष्ट्रीय फुटबाल लीग डर्बी मुकाबला भी देखा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत यात्रा के दौरान पीएम से मिल सकते हैं ब्लाटर