DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएचएफ ने तीन देशों का हॉकी टूर्नामेंट रद्द किया

पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) ने भारत के हटने के बाद बुधवार को इस महीने होने वाला अपना तीन देशों का प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय हॉकी टूर्नामेंट रद्द कर दिया।

प्रस्तावित टूर्नामेंट की तीसरी टीम मलेशिया के हटने के दो दिन बाद भारत भी टूर्नामेंट से हट गया। पीएचएफ ने टूर्नामेंट का कार्यक्रम नौ से 13 अप्रैल तक तय किया था। पीएचएफ सचिव आसिफ बाजवा ने कहा कि हमें खेद के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि भारत ने कहा है कि वह प्रतियोगिता के लिए अपनी टीम नहीं भेजा सकता। 

उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में हम कई बार भारत गए और उन्हें पाकिस्तान आने के लिए आमंत्रित किया और उन्हें पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया। दुर्भाग्य से उनके महासंघ और सरकार ने हमें इस तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी।

बाजवा ने कहा कि हॉकी इंडिया ने आज पीएचएफ को सूचित किया कि उनके विदेश मंत्रालय ने उन्हें सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान टीम नहीं भेजने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय विदेश मंत्रालय को लगता है कि पाकिस्तान में सुरक्षा की स्थिति अंतरराष्ट्रीय हॉकी के लिए आदर्श नहीं है और इसलिए भारतीय टीम नहीं आ रही है।

बाजवा ने कहा कि उन्होंने भारत और मलेशिया के पुष्टि करने के बाद ही लाहौर में टूर्नामेंट करने की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा कि दोनों महासंघों ने कहा था कि वह अपनी टीम भेजेंगे, लेकिन हम हिम्मत नहीं हारेंगे और पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के आयोजन के लिए प्रयास जारी रखेंगे। पिछले साल दिसंबर में चीन के दौरे ने दिखा दिया है कि पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय टीमों के खेलने को लेकर सुरक्षा की कोई चिंता नहीं है।

बाजवा ने कहा कि बेशक जो हुआ उससे हम निराश हैं क्योंकि मलेशिया ने पुष्टि की थी कि वे टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे और इसके बाद दो दिन पहले वह हट गए। पीएचएफ सचिन ने कहा कि मलेशिया के हटने के बाद उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज ही उम्मीद थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीएचएफ ने तीन देशों का हॉकी टूर्नामेंट रद्द किया