फोटो गैलरी

Hindi Newsकेजी बेसिन के ऑडिट पर कैग की बैठक टली

केजी बेसिन के ऑडिट पर कैग की बैठक टली

पेट्रोलियम मंत्रालय ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के केजी-डी6 क्षेत्र में हुए खर्च की नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) द्वारा लेखापरीक्षा के लिये तय बैठक आगे के लिये टाल...

केजी बेसिन के ऑडिट पर कैग की बैठक टली
Wed, 31 Oct 2012 04:18 PM
ऐप पर पढ़ें

पेट्रोलियम मंत्रालय ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के केजी-डी6 क्षेत्र में हुए खर्च की नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) द्वारा लेखापरीक्षा के लिये तय बैठक आगे के लिये टाल दी।

कैग ने केजी डी6 गैस ब्लॉक के दूसरे दौर की लेखापरीक्षा शुरू करने के लिये बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज और पेट्रोलियम मंत्रालय के साथ शुरुआती बैठक बुलाई थी। इसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज के केजी-डी6 क्षेत्र में 2008-09 और 2011-12 में किए गए खर्च की लेखापरीक्षा की जानी है।

मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय ने 29 अक्टूबर को सभी पक्षों को पत्र लिखकर बैठक स्थगित होने के बारे में सूचित किया। बताया जाता है कि यह बैठक इसलिए स्थगित की गई, क्योंकि कैग द्वारा किए जाने वाले आडिट की प्रकृति और दायरे को लेकर मतभेद थे।

रिलायंस ने यह लिखित आश्वासन मांगा था कि कैग की लेखापरीक्षा केवल उत्पादन भागीदारी करार के तहत सिर्फ बहीखातों और रिकार्ड तक सीमित होगी। कंपनी को पीएससी के तहत लेखा प्रक्रियाओं की धारा 1.9 से अलग कोई दस्तावेज उपलब्ध कराने को नहीं कहा जाएगा और न ही किसी तरह का स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें