DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत, ईरान, जापान और थाईलैंड सेमीफाइनल में

प्रथम महिला विश्वकप कबड्डी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में भारत के साथ ईरान, जापान और थाईलैंड की टीमें पहुंच गई हैं।  रविवार को पहले सेमीफाइनल में ईरान का मुकाबला थाईलैंड दिन में साढ़े तीन बजे और दूसरे सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला जापान से शाम साढ़े चार बजे से होगा।

कंकड़बाग के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया और अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन के तत्वावधान में चल रही इस चैंपियनशिप के पहले क्वार्टर फाइनल में भारत ने इंडोनेशिया को 65-20 से हरा दिया। इस मुकाबले का आनंद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी उठाया। उन्होंने मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों की खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

भारतीय कप्तान ममता पुजारी ने टॉस जीतकर पहले रेड करने का निर्णय लिया। भारत ने शुरू से ही आक्रामक रुख अपनाये रखा और मात्र पांच मिनट में ही टीम को पहला लोना अंक मिल गया। हालांकि इंडोनेशिया की खिलाड़ी भी आक्रामक दिखीं। पहले हाफ में भारत को कुछ कड़ा मुकाबला मिला, लेकिन दूसरे हाफ में भारतीय खिलाड़ियों ने रणनीति बदल दी।

पहले हाफ में भारतीय टीम 29-15 से आगे थी। दूसरे हाफ में भारतीय लड़कियों ने लगातार बोनस प्राप्त कर रही इंडोनेशिया की खिलाड़ियों पर लगाम कस दिया। भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरे हाफ में काफी तकनीकयुक्त खेल दिखाया। कविता देवी ने दो जबर्दस्त कैच किए जबकि सुवर्णा ने शानदार और सटीक स्टेपिंग के सहारे भारत को कई अंक दिलाए।

भारतीय टीम की ओर से प्रियंका नेगी के खेल की भी सराहना करनी होगी जिसने तीन बार ऐसी सटीक कैचिंग की कि विपक्षी खिलाड़ी को हिलने तक का मौका नहीं मिला। भारतीय टीम को इस मुकाबले में कुल 10  लोना अंक मिले। भारत की ओर से प्रियंका नेगी ने सर्वाधिक 13 अंक बनाए। भारतीय टीम को 29 अंक रेड से, 4 बोनस से और 22 कैचिंग से मिले।

इंडोनेशिया की टीम ने 8 अंक रेड से, 11 बोनस से और एक अंक कैचिंग से बनाए। इससे पहले शनिवार को ही सुबह के सत्र में पूल-ए के अपने अंतिम लीग मुकाबले में भारतीय टीम ने मेक्सिको को 39-23 से हराया। पहले हाफ तक भारतीय टीम 29-15 से आगे थी। इस मैच में सबसे ज्यादा रेड रश्मिता साहू ने लगाया। कृष्णा ने चपलता का परिचय देते हुए 12 रेड से 7 अंक बनाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत, ईरान, जापान और थाईलैंड सेमीफाइनल में