DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनिया तय करेंगी, कौन होगा बिहार का प्रदेश अध्यक्ष

उम्मीद के अनुरूप बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनिर्वाचित सदस्यों ने प्रदेश अध्यक्ष, कार्यकारिणी और एआईसीसी सदस्यों के चुनाव के लिए पार्टी आलाकमान को अधिकृत कर दिया। रविवार को सांगठनिक चुनाव के बाद पहली बार सदाकत आश्रम में पीसीसी के नवनिर्वाचित सदस्य एवं जिला कांग्रेस अध्यक्षों की जुटान हुई।

प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष डा. बुलाकी दास कल्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी महबूब अली कैसर ने प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश कार्यकारिणी और एआईसीसी सदस्यों के चुनाव के लिए पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत करने का प्रस्ताव रखा।

इसका समर्थन विधायक दल के नेता सदानंद सिंह एवं विधान परिषद में पार्टी के नेता चंदन बागची ने किया। फिर बैठक में मौजूद सभी नेताओं ने प्रस्ताव का समर्थन किया। श्री कल्ला ने कहा कि छह प्रदेश चुनाव पदाधिकारी, 39 जिला चुनाव पदाधिकारी और 590 प्रखंड चुनाव पदाधिकारी के सहयोग से 58 हजार बूथ कांग्रेस कमेटी, प्रखंड कांग्रेस कमेटी के चुनाव कराए।

प्रदेश प्रभारी गुलचैन सिंह चारक ने कहा कि बिहार में कांग्रेस का स्वर्णिम इतिहास रहा है। डा. राजेन्द्र प्रसाद, मौलाना मजहरुल हक, डा. श्रीकृष्ण सिंह, जगजीवन राम, डा. अनुग्रह नारायण सिंह जैसे नेताओं ने पार्टी की अगुआई की है।

उन्होंने नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों से कहा कि आपसी मतभेद भूलकर राज्य में कांग्रेस की पुनर्वापसी के लिए संघर्ष करें। पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. शकील अहमद ने कहा कि पांच राज्यों में हुए हालिया चुनाव में पार्टी की सीटों की संख्या में वृद्धि हुई है। हमारा मत प्रतिशत भी बढ़ा है। उन्होंने कांग्रेस की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनिया तय करेंगी, कौन होगा बिहार का प्रदेश अध्यक्ष