DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘द बर्निंग ट्रेन’ होने से बची मालगाड़ी

दानापुर रेलमंडल के आरा बक्सर रेलखंड पर सोमवार को भोर में करीब तीन बजे अप ट्रैक से गुजर रही एक मालगाड़ी द बर्निंग ट्रेन होते-होते बची। बिहिया स्टेशन पर डय़ूटी कर रहे एएसएम की सूझ-बूझ से उक्त मालगाड़ी धू-धू कर जलने से बच गई।

रेलसूत्रों का कहना है कि सोमवार की अहलेसुबह तीन बजे ब्रेक बाइंडिंग के कारण इंजन के 10 डिब्बे बाद आग की लपटें निकल रहीं थीं। बिहिया स्टेशन के पहले ही  मालगाड़ी में ब्रेक बाइंडिंग की घटना हुई होगी।

बिहिया स्टेशन गुजरते-गुजरते आग की लपटें काफी तेज हो चुकी थीं। जैसे हीं उक्त मालगाड़ी बिहिया स्टेशन से गुजरी, एएसएम श्याम बिहारी राय की उसपर नजर पड़ गई। एएसएम की नजर पड़ने के साथ ही स्टेशन के सहयोगी भी हरकत में आ गये।

उक्त स्थिति को भांपते हुए डय़ूटी पर तैनात एएसएम ने इसकी तत्काल सूचना कंट्रोल को दी। कंट्रोल ने उक्त मालगाड़ी को बनाही स्टेशन पर रोकने का निर्देश दिया। इसके बाद मालगाड़ी को बनाही स्टेशन पर रोक कर स्थिति को नियंत्रित किया गया।

इस दौरान स्टेशन पर तैनात कर्मचारी भी आग बुझाने के लिए काफी बेचैन रहे। रेल कर्मियों का कहना था कि अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो उक्त मालगाड़ी को काफी क्षति पहुंचती। आग की लपटों को देखकर स्टेशन पर कुछ समय के लिए अफरातफरी की स्थिति बनी रही। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘द बर्निंग ट्रेन’ होने से बची मालगाड़ी