DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी की तरह ही होंगे बिहार के नतीजे: पासवान

लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा कि यूपी की तरह बिहार के नतीजे भी होंगे। उत्तर प्रदेश में नीतीश मॉडल बिग जीरो साबित हुआ है। अब बिहार की बारी है। पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पासवान ने कहा कि  तीसरे मोर्चा की फिलहाल संभावना नहीं है।

केन्द्र में तीसरे मोर्चे की सरकार भी  कांग्रेस या भाजपा के समर्थन के बिना नहीं बन सकती है। उन्होंने रेल भाड़े मे वृद्धि के लिए रेलमंत्री को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि उन्होंने जनभावनाओं का ख्याल नहीं रखा। रेलवे को आईसीयू से निकालने के रेल मंत्री के बयान पर कहा कि उनके पहले ममता बनर्जी ही रेल मंत्री थीं। आखिर त्रिवेदी के बयान का आशय क्या है? क्या सिर्फ पैसेन्जर रेल भाड़े से 5 लाख करोड़ रुपए जुटा लिए जाएंगे।

बिहार से विपक्ष की राज्यसभा उम्मीदवारी पर उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास विधायकों की कमी है। कांग्रेस का भी स्टैण्ड क्लीयर नहीं है। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के कई उम्मीदवार होने से उसकी दुर्गति हुई। लोकसभा चुनाव में भी नरेन्द्र मोदी, नीतीश कुमार समेत कई उम्मीदवारों के पीएम की दौड़ में शामिल रहने की संभवाना है।

उन्होंने कहा कि सूबे के शिक्षा मित्रों का 10 महीने से वेतन बकाया है। महादलित 3 डिसमिल जमीन मांग रहे हैं। भुखमरी के कारण रेडियो बेच रहे हैं। अब तो सर्वोच्च न्यायालय से नोटिस मिलने के बाद बिहार सरकार घिर चुकी है।

उन्होंने कहा कि 23 मार्च को छात्र लोजपा विधानसभा का घेराव करेगी। 1 मई को मनरेगा मजदूरों की समस्याएं उठाई जाएंगी। जिलों के दौरों में जनाक्रोश दिख रहा है। 23 मार्च को महुआ का दौरा है। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर तक करीब 8 लाख लोजपा कार्यकर्ताओं को परिचय पत्र देने का कार्यक्रम है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी की तरह ही होंगे बिहार के नतीजे: पासवान