फोटो गैलरी

Hindi Newsपांच सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षण देगा माइक्रोसॉफ्ट

पांच सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षण देगा माइक्रोसॉफ्ट

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी माइक्रोसाफ्ट ने बिहार में डिजिटल साक्षरता कार्यक्रम के तहत पांच स्कूलों को गोद लिया है, जिसके तहत एक अप्रैल से यहां कंप्यूटर शिक्षण कार्यक्रम शुरू...

पांच सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षण देगा माइक्रोसॉफ्ट
Thu, 22 Mar 2012 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी माइक्रोसाफ्ट ने बिहार में डिजिटल साक्षरता कार्यक्रम के तहत पांच स्कूलों को गोद लिया है, जिसके तहत एक अप्रैल से यहां कंप्यूटर शिक्षण कार्यक्रम शुरू होंगे।

माइक्रोसाफ्ट कंपनी की शिक्षा मामलों की निदेशक इरिना घोष ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि बिहार के बालिका प्रधान पांच सरकारी स्कूलों में एक अप्रैल से डिजिटल लिटरेसी का पायलट प्रोजेक्ट शुरू होगा, जिसके तहत आठवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को आइटी क्षेत्र के कौशल सिखाये जायेंगे, आईटी शिक्षा दी जाएगी।

शिक्षकों को भी कंप्यूटर की शिक्षा दी जाएगी और उन्हें गणित, अंग्रेजी, विज्ञान और कंप्यूटर विषय के बारे में वीडियो कांफ्रेंसिंग से प्रशिक्षित किया जाएगा। पांचों स्कूल वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े रहेंगे और एडुकाम्प संस्था प्रशिक्षण देगी।

घोष ने बाद में कार्यक्रम के बारे में बताया कि पूरा कार्यक्रम तीन महीने का होगा। यह माइक्रोसाफ्ट की परियोजना है जिसमें एडुकाम्प और बिहार का शिक्षा विभाग भागीदार है। पूरे देश में केवल बिहार का इस पायलट परियोजना के लिए चयन किया गया है।

उन्होंने बताया कि पटना के धनश्याम गर्ल्स हाई स्कूल, भोजपुर के 2 स्कूल, जहानाबाद के सरकारी उच्च विद्यालय और वैशाली जिले सहित पांच सरकारी स्कूलों को इस परियोजना के लिए चुना गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें