DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंकाई क्रिकेटर चांडीमल की रिश्तेदार का वैशाली में निधन

श्रीलंका के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर दिनेश चांडीमल की रिश्तेदार (मौसी) राजपक्षे कुंची निदान एंडीबी की मौत सोमवार को मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसकेएमसीएच) लाने के क्रम में हो गई। उनकी उम्र 54 वर्ष थी। वह श्रीलंका से 25 दिवसीय धार्मिक यात्रा पर बोधगया होते हुए वैशाली पहुंची थीं।

सोमवार की सुबह अचानक उन्हें सांस में तकलीफ की शिकायत होने लगी जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए एसकेएमसीएच लाया जा रहा था। इसी बीच रास्ते में उनकी मौत हो गयी। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की सूचना के बाद अहियापुर पुलिस पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में जुट गई है।

वैशाली में श्रीलंकाई बौद्ध मंदिर के प्रमुख पातागोडा चंद विमल फेरो ने बताया कि बोधगया घूमने के बाद वह रविवार की शाम आठ सदस्यीय दल के साथ वैशाली पहुंची थीं। सोमवार की सुबह जब सभी लोग कुशीनगर जाने के लिए बस पर बैठ रहे थे तभी सरैया के समीप राजपक्षे निदान एंडीबी की सांस फूलने लगी।

तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए एसकेएमसीएच लाया जाने लगा। एसकेएमसीएच पहुंचने पर इमरजेंसी वार्ड के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एसकेएमसीएच में चांडीमल की मौसी के साथ बुद्धा इंटरनेशनल रिसर्च एंड वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. विजय सुमन व सुजीत कुमार भी पहुंचे थे। दल में शामिल शेष लोगों को श्रीलंकाई मोनेस्ट्री के मठाधीश तथा आनंदबोधि सोसायटी के अध्यक्ष चंद्र वीमल फेरो ने वैशाली स्थित श्रीलंकाई मोनेस्ट्री में छोड़ दिया।

चांडीमल की मौसी राजपक्षे निदान एंडीबी श्रीलंका के अंबालालौंगा की रहने वाली हैं। वैशाली के मठाधीश चंद्र वीमल फेरो ने बताया कि सुबह लगभग 11 बजे आस्ट्रेलिया में सीबी सीरीज खेल रहे श्रीलंकाई क्रिकेटर दिनेश चांडीमल ने अपनी मौसी  का हाल जानने के लिए फोन किया था। फोन पर ही उन्हें मौसी के निधन की सूचना दे दी गई। चंद्र वीमल फेरे ने बताया कि मृतक एंडीबी का घर श्रीलंका के अंबालालोंगडा में है। इस दल को 7 मार्च को बनारस से श्रीलंका वापसी का फ्लाइट पकड़ना था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंकाई क्रिकेटर चांडीमल की रिश्तेदार का वैशाली में निधन