DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीरभद्र ने केजरीवाल पर मुकदमे की धमकी दी

केंद्रीय मंत्री वीरभद्र सिंह ने रविवार को कहा कि यदि अरविंद केजरीवाल उनकी निन्दा करने के मामले को लेकर बिना शर्त माफी नहीं मांगते हैं तो वह उनके खिलाफ वह आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। वहीं, संसद का अपमान करने को लेकर टीम अन्ना के अहम सदस्य (केजरीवाल) चौथे सांसद से विशेषाधिकार हनन नोटिस का सामना कर रहे हैं।

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मामलों के केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर करने का इरादा रखता हूं। टीम अन्ना ने सिंह के नाम का जिक्र उन 14 मंत्रियों की सूची में किया है, जिसके खिलाफ वह एफआईआर दर्ज करने और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने की मांग कर रही है।

हिमाचल प्रदेश से कांग्रेस के प्रख्यात नेता वीरभद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने केजरीवाल को एक पत्र लिखकर उनकी छवि धूमिल करने को लेकर उनसे बिना शर्त माफी मांगने को कहा है और यदि उनका संतोषजनक जवाब नहीं आता है, तो उन्हें कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए।

सिंह ने कहा कि यदि उनमें भलमनसाहत है तो उन्हें बिना शर्त मांगनी चाहिए। मैं अपने पत्र के लिए उनके जवाब का इंतजार कर रहा हूं। यदि उनका (केजरीवाल का) जवाब संतोषजनक नहीं मिला, तो उन्हें कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए।

सिंह ने अपने खिलाफ लगाए गए निराधार आरोपों को लेकर इससे पहले केजरीवाल को पत्र लिखकर बिना शर्त माफी मांगने को कहा था। कांग्रेस सांसद जगदंबिका पाल ने केजरीवाल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का ताजा नोटिस दिया है।

टीम अन्ना के एक सदस्य ने बताया कि केजरीवाल को सिंह का लिखा पत्र और जगदंबिका पाल की ओर से जारी किया गया विशेषाधिकार हनन नोटिस मिला है। पाल ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में आरोप लगाया है कि केजरीवाल की टिप्पणी ने संसद और इसके सदस्यों की प्रतिष्ठा को कम किया है।

जंतर-मंतर पर 25 मार्च के केजरीवाल के भाषण के बाद पाल से पहले राज्य सभा सदस्य राम कृपाल यादव और राजनीति प्रसाद (दोनों राजद से) तथा लोक सभा सांसद सज्जन कुमार वर्मा (कांग्रेस) ने विशेषाधिकार हनन नोटिस जारी किया था।

केजरीवाल ने आज अपने रुख पर अडिग रहते हुए कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा था। उन्होंने कहा कि मैं एक हफ्ते में जवाब दूंगा। मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा है। माफी मांगने का कोई प्रश्न नहीं है। केजरीवाल ने यह मुद्दा उठाया था कि ऐसे 162 सांसद हैं जिनके खिलाफ आपराधिक मामले हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वीरभद्र ने केजरीवाल पर मुकदमे की धमकी दी