फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक के पलटू रवैये से सकते में सरबजीत का परिवार

पाक के पलटू रवैये से सकते में सरबजीत का परिवार

पाकिस्तान द्वारा सरबजीत सिंह की रिहाई के ऐलान और फिर इससे मुकर जाने को क्रूर मजाक बताते हुए सरबजीत के परिवार ने कहा है कि वह उनकी रिहाई के प्रयास जारी...

पाक के पलटू रवैये से सकते में सरबजीत का परिवार
Wed, 27 Jun 2012 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान द्वारा सरबजीत सिंह की रिहाई के ऐलान और फिर इससे मुकर जाने को क्रूर मजाक बताते हुए सरबजीत के परिवार ने कहा है कि वह उनकी रिहाई के प्रयास जारी रखेंगे।
    
सरबजीत सिंह के पंजाब के भिखीविंड गांव में कल रात खुशी का माहौल था, जब पाकिस्तान सरकार ने सरबजीत की मौत की सजा को आजीवन कारावास में बदलते हुए उसकी जल्द रिहाई का ऐलान किया, लेकिन कुछ ही घंटे बाद सरबजीत सिंह का पूरा परिवार यह जानकर सकते में आ गया कि पाकिस्तान ने सरबजीत सिंह की बजाय सुरजीत सिंह का छोड़ने का फैसला किया है। कल देर रात जहां खुशियों का माहौल था, आज सुबह वहां फिर सन्नाटा पसर गया।
    
पाकिस्तान ने कल देर रात अपना फैसला बदलते हुए कहा कि वह फरीदकोट के रहने वाले सुरजीत सिंह को रिहा करने जा रहा है सरबजीत सिंह को नहीं।
    
आंखों में आंसू लिए सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने कहा, हमारे लिए यह विश्वास करना मुश्किल है कि सरबजीत सिंह को रिहा नहीं किया जा रहा। मैं कैसे विश्वास करूं कि मेरा भाई अभी घर नहीं लौटेगा।
    
दलबीर ने कहा कि यह ताजा खबर, जिसमें मुझे बताया गया कि मेरे भाई को छोड़ा नहीं जा रहा है, परिवार के लिए एक क्रूर मजाक है, जिनकी भावनाएं बुरी तरह आहत हुई हैं। हालांकि दलबीर ने कहा कि वह अपना संघर्ष जारी रखेंगी।
    
उन्होंने कहा कि मैं अपने भाई की रिहाई के लिए अपना संघर्ष कभी नहीं छोडूंगी। मैं दोबारा पाकिस्तान जाउंगी और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से मिलने की कोशिश करूंगी ताकि मेरे भाई की रिहाई के लिए जरूरी कदम उठाए जा सकें क्योंकि वह बेगुनाह है।
    
दलबीर ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी से मिलेंगी और पाकिस्तान सरकार के साथ इस मसले पर बात करने को कहेंगी।
    
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति विनम्र और भले व्यक्ति हैं और वह मेरे बेगुनाह भाई की मौत की सजा माफ करने के मामले पर जरूर विचार करेंगे, जो 22 वर्ष से भी अधिक समय से जेल में बंद है।
    
सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत कौर ने कहा कि मेरे पति को छोड़ दिया जाना चाहिए क्योंकि उनका परिवार बहुत दुख झेल चुका है और अब उसमें और दुख झेलने की ताकत नहीं बची।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें