गिलानी के बेटे के अपहरण मामले में छह गिरफ्तार - गिलानी के बेटे के अपहरण मामले में छह गिरफ्तार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गिलानी के बेटे के अपहरण मामले में छह गिरफ्तार

पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर क्षेत्र में पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे के अपहरण के सिलसिले में दो महिलाओं समेत छह संदिग्धों को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के एक संयुक्त दल ने खबर पख्तूनख्वा प्रांत के नौशेरा के अखोरा खटक इलाके के समीप सरदार अली नामक व्यक्ति के परिसर पर छापा मारा। टीम ने छह संदिग्धों को गिरफ्तार किया और परिसर से एक बंधक व्यक्ति अब्दुल वहाब को मुक्त कराया, लेकिन नौ मई को अपहत अली हैदर गिलानी का कुछ पता नहीं चल सका।

नौशेरा के पुलिस प्रमुख वकार अहमद ने मीडिया को बताया कि अब्दुल वहाब का कहना था कि अली हैदर को भी अपहर्ताओं ने इसी जगह पर रखा था। अहमद ने बताया कि पुलिस द्वारा अपहर्ताओं के बारे में कुछ तकनीकी आंकड़ें हासिल करने के बाद छापा मारा गया। अहमद ने बताया कि वहाब ने हमें बताया कि पंजाब से अपहत एक अन्य व्यक्ति को भी इसी जगह पर रखा जा रहा है। उस व्यक्ति ने बताया था कि वह प्रधानमंत्री गिलानी का बेटा है और चुनाव में उम्मीदवार भी।

गिरफ्तार किए गए लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। अहमद ने बताया कि हिरासत में लिए गए सभी संदिग्ध अफगान शरणार्थी हैं। अहमद ने बताया कि गिरोह के नेता अभी भी फरार हैं। उन्होंने बताया कि हम और छापेमारी कर रहे हैं। संभव है कि उन्होंने अली हैदर को छोड़ दिया हो और पुलिस जल्द ही उनका पता लगा लेगी। गिरफ्तार किए गए लोगों को बाद में नौशेरा से पेशावर ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी जंगल इलाके में की गयी। बड़ी संख्या में अफगान शरणार्थी और कबाइली इलाके के लोग इस इलाके में खेतों में काम करते हैं।

गिलानी के एक अन्य बेटे अली मूसा ने कहा कि जब तक वह खुद अली हैदर से बात नहीं कर लेते, कुछ कह नहीं सकते। मूसा ने पंजाब प्रांत में अपने गहनगर मुल्तान में कहा कि हमारे पास प्रशासन की ओर से कोई सूचना नहीं है। हम पंजाब पुलिस के संपर्क में हैं, लेकिन उनके पास कोई सूचना नहीं है।

संदिग्ध उग्रवादियों ने 27 वर्षीय अली हैदर का मुल्तान में चुनाव प्रचार के दौरान अपहरण कर लिया था। अपहर्ताओं ने हैदर के निजी सचिव तथा अंगरक्षक की गोली मार कर हत्या कर दी थी। अधिकारियों ने इससे पूर्व कहा था कि अपहण में पंजाबी तालिबान के एक वर्ग का हाथ हो सकता है। किसी संगठन ने अपहरण की जिम्मेदारी नहीं ली है और अपहर्ताओं ने गिलानी परिवार से संपर्क भी नहीं किया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गिलानी के बेटे के अपहरण मामले में छह गिरफ्तार