DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चटगांव टेस्ट: पाकिस्तान पारी और 184 रनों से जीता

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपना विजय क्रम जारी रखते हुए जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को एक पारी और 184 रनों से हरा दिया। मेहमान टीम ने इससे पहले एकदिवसीय सीरीज 3-0 से जीती थी।

मैच के चौथे दिन सोमवार को मेजबान टीम अपनी दूसरी पारी में 275 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 135 रन बनाए थे जबकि पाकिस्तान ने यूनिस खान को दोहरे शतक की बदौलत अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 594 रनों पर घोषित कर दी थी।

मेजबान टीम ने तीसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 134 रन बनाए थे। चौथे दिन शनिवार को अब्दुर रहमान (88/4) के नेतृत्व में मेहमान गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 82.3 ओवरों में 275 रनों पर ढेर कर दिया। बांग्लादेश की ओर से नजमुद्दीन ने सबसे अधिक 78 रन बनाए जबकि शाकिब अल हसन ने 51 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कप्तान और विकेट कीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने 49 रन जोड़े।

पाकिस्तान की ओर से रहमान ने चार विकेट अपनी झोली में डाले जबकि सईद अजमल और अयाज चीमा को दो-दो सफलता मिली। मोहम्मद हफीज ने एक विकेट लिया। हफीज ने बल्लेबाजी के दौरान शतक भी लगाया था। यूनिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चटगांव टेस्ट: पाकिस्तान पारी और 184 रनों से जीता