DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका के खिलाफ होगी पाकिस्तान की कड़ी परीक्षा

पाकिस्तानी टीम गुरुवार को चोटों की समस्याओं से जूझ रही श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के लीग मैच में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी लेकिन यह टूर्नामेंट में उसके लिए कड़ी परीक्षा भी होगी।
    
पाकिस्तान ने अपने अभियान की शुरूआत बांग्लादेश को हराकर की, हालांकि यह करीबी मुकाबला रहा। वहीं श्रीलंकाई टीम भारत के खिलाफ बड़े लक्ष्य को पार करने में असफल रही और उसे हार का सामना करना पड़ा।
    
भारत के 304 रन के लक्ष्य के जवाब में श्रीलंकाई टीम 50 रन पहले ही सिमट गयी। हालांकि उप महाद्वीपीय हालात में उनके क्लिक होने की उम्मीद थी और उनके खिलाड़ी निचले क्रम तक बल्लेबाजी कर सकते हैं लेकिन फिर भी टीम 45.1 ओवर में 254 रन पर सिमट गयी।
    
लेकिन पाकिस्तान के बारे में भविष्यवाणी नहीं की जा सकती और दोनों टीमों कागज पर एक बराबर ही दिख रही हैं। हालांकि पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम काफी लंबा है और उनकी टीम में शाहिद अफरीदी जैसा विस्फोटक क्रिकेटर है जो मैच का पासा पलटने की क्षमता रखता है लेकिन उनकी टीम प्रदर्शन के मामले में इतनी निरंतर नहीं रही है।
    
वह जिस दिन अच्छा खेल रहा हो तो मैच का रूख पलट सकता है लेकिन अगले ही मैच में उसका प्रदर्शन काफी खराब भी हो जाता है। लेकिन पाकिस्तानी टीम अपनी लेग ब्रेक गेंदबाजी पर निर्भर कर सकती है तो हमेशा ही उसके काम आयी है।

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा स्कोर बनाया लेकिन यूनिस खान और मिस्बाह उल हक जैसे अनुभवी मध्यक्रम खिलाड़ी असफल रहे। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कमजोर टीम माने जाने वाली मेजबान टीम के खिलाफ उनकी गेंदबाजी भी प्रभावशाली नहीं रही। तेज गेंदबाजी की अगुवाई करने वाले उमर गुल खर्चीले रहे और उन्हें अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा क्योंकि टीम की जीत के लिए उनका फॉर्म काफी अहम है।
     
श्रीलंका को गेंदबाजी की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। उनका गेंदबाजी आक्रमण लसिथ मलिंगा की गैर मौजूदगी में भारतीयों को नहीं रोक पाया और शुरूआती मुकाबले में उन्होंने काफी रन गंवा दिए। मलिंगा के कल के मैच में वापसी की उम्मीद है।
     
बल्लेबाजी में भी चिंतायें बनी हुई है। कप्तान महेला जयवर्धने का आउट होने के बाद टीम लक्ष्य का पीछा नहीं कर पायी। विस्फोटक बल्लेबाजी तिलकरत्ने दिलशान बड़ा स्कोर की नींव रखने में अहम होंगे और चार बार की चैम्पियन टीम टूर्नामेंट में खराब शुरूआत के बावजूद आक्रामक प्रदर्शन करना चाहेगी।
     
श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी नौंवें नंबर तक बल्लेबाजी कर सकते हैं लेकिन भारत के खिलाफ यह प्रयास अच्छा नहीं रहा। श्रीलंका को अपने दो आक्रमक ऑल राउंडर एंजेलो मैथ्यूज और थिसारा परेरा भी कमी खल रही है जो चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं।

टीमें इस प्रकार हैं :
पाकिस्तान : मिस्बाह उल हक (कप्तान), अब्दुर रहमान, एजाज चीमा, असद शफीक, अजहर अली, हम्माद आजम, मोहम्मद हफीज, नसीर जमशेद, सईद अजमल, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहिद अफरीदी, उमर अकमल, उमर गुल, वहाब रियाज और यूनिस खान।
     
श्रीलंका : महेला जयवर्धने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, तिलकरत्ने दिलशान, नुआन कुलशेखरा, सूरंगा लकमल, फरवेज महरूफ, लसिथ मलिंगा, थिसारा परेरा, सेकुगे प्रसन्ना, कुमार संगकारा, सचित्रा सेनानायके, उपुल थरंगा और लाहिरू थिरिमाने।
    
मैच भारतीय समयानुसार दोपहर डेढ़ बजे शुरू होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंका के खिलाफ होगी पाकिस्तान की कड़ी परीक्षा