फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान में सात शिया मुसलमानों की हत्या

पाकिस्तान में सात शिया मुसलमानों की हत्या

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में चार अज्ञात लोगों ने अल्पसंख्यक शिया मुस्लिम समुदाय के एक प्रमुख नेता सहित सात शिया मुसलमानों की हत्या कर...

पाकिस्तान में सात शिया मुसलमानों की हत्या
Sat, 07 Sep 2013 12:24 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में चार अज्ञात लोगों ने अल्पसंख्यक शिया मुस्लिम समुदाय के एक प्रमुख नेता सहित सात शिया मुसलमानों की हत्या कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, पंजाब के गुजरात जिले में स्थित जसोकी गांव में दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार बंदूकधारी कल यहां शिया नेता सैयद फजीलत शाह उर्फ फूल शाह के घर आए।

उन्होंने बताया कि शाह अपने परिवार के सदस्यों और अनुयायियों के साथ बैठे हुए थे, तभी बंदूकधारियों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसमें उनकी, उनके बेटे, दामाद, दो पोते और उनके दो अनुयायियों की मौके पर ही मौत हो गई।

इस हमले में पांच लोग घायल भी हुए हैं और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनमें से तीन हालत गंभीर बताई जा रही है। हमलावर वहां से भाग निकलने में कामयाब रहे। जिले के पुलिस अधिकारी अली नासिर रिजवी ने कहा कि पुलिस इस हमले में सांप्रदायिक सहित सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

मजलिस-ए-वहदतुल मुस्लिमीन (एमडब्ल्यूएम) नामक एक शिया संगठन का आरोप है कि इस हमले के पीछे पंजाबी तालिबान और सिपह-ए-सहाबा पाकिस्तान जैसे प्रतिबंधित संगठनों के आतंकवादियों का हाथ है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें