गिलानी के बेटे के अपहरण मामले में सरगना गिरफ्तार - गिलानी के बेटे के अपहरण मामले में सरगना गिरफ्तार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गिलानी के बेटे के अपहरण मामले में सरगना गिरफ्तार

पाकिस्तानी पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे अली हैदर का अपहरण करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि सुरक्षा बल अभी हैदर का पता लगाने में जुटे हैं।

हैदर का नौ मई को पंजाब प्रांत में उनके गृहनगर मुल्तान से चुनाव प्रचार के दौरान अपहरण कर लिया गया था। अपहर्ताओं ने हैदर के सचिव और एक अंगरक्षक की गोली मार कर हत्या कर दी थी। पुलिस अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि उन्होंने गिरोह के संदिग्ध सरगना वजीर गुल को पश्चिमोत्तर खबर पख्तूनख्वा प्रांत के मरदान जिले में गिरफ्तार कर लिया गया।

गुल कल नौशेरा जिले में गिरफ्तार किए गए छह लोगों में से एक का भाई है। गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों की तरह गुल भी अफगान नागरिक है। पुलिस को कई अपराधों में उसकी तलाश थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। कल नौशेरा जिले के अखोरा खटक इलाके में छापेमारी के दौरान पुलिस ने चार पुरुषों तथा दो महिलाओं को गिरफ्तार करने के साथ ही अब्दुल वहाब नामक एक अपहत व्यक्ति को छुड़ाया था।

पीएमएल-एन पार्टी के कार्यकर्ता वहाब ने बताया था कि हैदर तथा पांच अन्य अपहत व्यक्तियों को एक ही जगह पर रखा गया था, लेकिन पुलिस की छापेमारी से पहले पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे को अन्यत्र स्थानांतरित कर दिया गया। उसने बताया कि हैदर को घायल हालत में उस जगह पर लाया गया था।

पुलिस अधिकारियों का दावा है कि वजीर गुल अपहर्ताओं के एक अंतर प्रांतीय गिरोह का सरगना है तथा उसके पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे का अता पता जानने के लिए पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि हैदर के खोजबीन अभियान को नौशेरा शहर के उपनगरीय इलाकों तथा समीपवर्ती छारसड्डा तक बढ़ा दिया गया है।

किसी समूह ने अपहरण की जिम्मेदारी नहीं ली है और न ही अपहर्ताओं ने गिलानी परिवार से संपर्क किया है। पंजाब पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उनके हिसाब से पंजाबी तालिबान के एक धड़े ने अली हैदर का अपहरण किया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गिलानी के बेटे के अपहरण मामले में सरगना गिरफ्तार