फोटो गैलरी

Hindi Newsओसामा का पता बताने वाले डॉक्टर के खिलाफ फैसला बदला

ओसामा का पता बताने वाले डॉक्टर के खिलाफ फैसला बदला

पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन के ठिकाने तक सीआईए के पहुंचने में मददगार रहे डॉक्टर शकील अफरीदी को मिली 33 साल की सजा को पलट दिया गया...

ओसामा का पता बताने वाले डॉक्टर के खिलाफ फैसला बदला
Thu, 29 Aug 2013 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन के ठिकाने तक सीआईए के पहुंचने में मददगार रहे डॉक्टर शकील अफरीदी को मिली 33 साल की सजा को पलट दिया गया है और अब उसके खिलाफ नए सिरे से सुनवाई होगी। फ्रंटियर क्राइम रेगुलेशन कमिश्नर साहिबजादा मोहम्मद अनीस ने गुरुवार को आदेश दिया कि पिछले साल अफरीदी को सजा सुनाने वाला कबायली इलाके का एक न्यायाधीश अपने अधिकार क्षेत्र को पार कर गया था।

अनीस ने अफरीदी के मामले में नए सिरे से सुनवाई का आदेश दिया और इस मामले को खबर एजेंसी के राजनीतिक एजेंट को सौंप दिया। उन्होंने कहा कि राजनीतिक एजेंट के आदेश पर ही अफरीदी को रिहा किया जा सकता है। अफरीदी को पिछले साल 24 मई को प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-इस्लामी की मदद करने के मामले में 33 साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

यह फैसला उस सहायक राजनीतिक एजेंट द्वारा किया गया था जिसे न्यायिक अधिकार हासिल था।
 अफरीदी पर सीआईए की ओर से ऐबटाबाद में फर्जी टीकाकरण अभियान चलाने का आरोप भी है। इस फर्जी टीकाकरण अभियान का मकसद अलकायदा सरगना ओसामा तक पहुंचना था। मई 2011 में अमेरिकी की सैन्य कार्रवाई में ओसामा मारा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें