DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगले हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा पाक: कयानी

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी ने कहा है कि भविष्य में कोई भी हमला हुआ तो पाकिस्तान उसका मुंहतोड़ जवाब ''पूरी ताकत से देगा चाहे उसके लिए कोई भी कीमत चुकानी पड़े और चाहे कोई भी नतीजा हो''। उन्होंने कहा कि सैनिकों को इसके  लिए हाई कमान से निर्देश मिलने का इंतजार करने की जरूरत नहीं है।

गत 26 नवम्बर को पाकिस्तान सीमा चौकी पर उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो)के हमले के बाद कयानी ने पहली बार यह संदेश अपने सैनिकों को दिया है। इस हमले में 24 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे। कयानी ने गुरुवार को कहा कि हमलावरों को भविष्य में जबरदस्त जवाबी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

जनरल ने सैनिकों को ऐसे हमलों की स्थिति में हाई कमान के निर्देशों का इंतजार किए बगैर जवाबी कार्रवाई करने की इजाजत दे दी है। कयानी ने अपने संदेश में सैनिकों से कहा है कि यह सुनिश्चित रहे कि हमलावर आसानी से जाने न पाए। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट निर्देश है कि ऐसा कोई भी हमला होने की स्थिति में पूरी ताकत से जवाबी कार्रवाई की जाए, चाहे उसकी कोई भी कीमत चुकानी पड़े और चाहे कोई भी नतीजा भुगतना पड़े।

जनरल का संदेश 26 नवम्बर के नाटो हमले के बाद पाकिस्तानी सैनिकों का मनोबल बढ़ाने के लिए जारी किया गया है। इस हमले में 24 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे। कयानी ने कहा कि उन्होंने अपने उन सैनिकों पर गर्व है जिन्होंने तोपों से गोलाबारी सहित हरसम्भव हथियार से मुकाबला किया। उन्होंने कहा कि हम अपने जांबाज अधिकारियों और जवानों को सलाम करते हैं।

मीडिया की खबरों में कहा गया है कि हमले की जद में आई चौकियों के साथ सम्पर्क कट जाने की वजह से समय पर कोई फैसला नहीं लिया जा सका। कयानी ने कहा है कि हाई कमान के निर्देश का इंतजार किए बगैर सैनिक जवाबी कार्रवाई कर सकेंगे। जनरल ने कहा कि उन्हें अपने सैनिकों की क्षमताओं पर पूरा भरोसा है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अगले हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा पाक: कयानी