फोटो गैलरी

Hindi Newsइस्लाम विरोधी फिल्म पर पाकिस्तान में बिगड़ी स्थिति

इस्लाम विरोधी फिल्म पर पाकिस्तान में बिगड़ी स्थिति

इस्लामाबाद में इस्लाम विरोधी अमेरिकी फिल्म का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने राजनयिक प्रतिष्ठानों वाले इलाके की ओर जाने का प्रयास किया और उनकी पुलिसकर्मियों से लंबे समय तक झड़प...

इस्लाम विरोधी फिल्म पर पाकिस्तान में बिगड़ी स्थिति
Thu, 20 Sep 2012 08:37 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में इस्लाम विरोधी अमेरिकी फिल्म का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने राजनयिक प्रतिष्ठानों वाले इलाके की ओर जाने का प्रयास किया और उनकी पुलिसकर्मियों से लंबे समय तक झड़प हुई। प्रदर्शनकारी अब भी अमेरिकी दूतावास की ओर जाने पर अड़े हुए हैं।

इस्लामी जमीयत-ए-तलबा सहित कई छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं ने इस्लामाबाद के रेड जोन इलाके में एकत्र होना शुरू कर दिया था। इसी इलाके में अमेरिकी दूतावास, भारतीय उच्चायोग और कई अन्य देशों के दूतावास-उच्चायोग हैं।

दिन में करीब दो बजे तक इलाके में भारी भीड़ एकत्र हो गई थी। ये लोग इस्लाम विरोधी फिल्म इनोसेंस ऑफ मुस्लिम्स को लेकर अपना विरोध जता रहे थे। इनके अलावा अहले सुन्नत वल जमात और जमात-उ-दावा जैसे कट्टरपंथी संगठनों के हजारों कार्यकर्ता एक रैली की शक्ल में इस्लामाबाद पहुंचे।

डिप्लोमैटिक एनक्लेव के गेट से महज आधे किलोमीटर से भी कम दूरी पर भारतीय उच्चायोग स्थित है। सूत्रों का कहना है कि राजनयिक इलाके में सभी भारतीय सुरक्षित हैं और वे उच्चायोग के भीतर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें