फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय सैनिकों ने नहीं काटे सिर: एंटनी

भारतीय सैनिकों ने नहीं काटे सिर: एंटनी

रक्षा मंत्री एके एंटनी ने भारतीय सैनिकों द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी जवानों पर अत्याचार करने व उनके सिर काटने की रिपोर्ट को खारिज करते हुए इसे बेबुनियाद बताया...

भारतीय सैनिकों ने नहीं काटे सिर: एंटनी
Thu, 31 Jan 2013 02:23 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षा मंत्री एके एंटनी ने भारतीय सैनिकों द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी जवानों पर अत्याचार करने व उनके सिर काटने की रिपोर्ट को खारिज करते हुए इसे बेबुनियाद बताया है।

भारतीय सेना द्वारा इस रिपोर्ट को गलत व अटकलों पर आधारित बताए जाने के अगले दिन गुरुवार को रक्षा मंत्री ने भी यही बात कही। एंटनी ने यहां एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से कहा कि ये आरोप 'पूरी तरह से बेबुनियाद' हैं।

एक समाचार पत्र ने बुधवार को रिपोर्ट दी थी कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में अपना विरोध जताते हुए भारतीय सैनिकों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने एलओसी पर पाकिस्तानी जवानों पर अत्याचार किए और 1998 से अब तक कम से कम 12 पाकिस्तानी सैनिकों के सिर काटे हैं।

एलओसी पर छह जनवरी को भारतीय सेना द्वारा एक पाकिस्तानी जवान को मार गिराए जाने और इसके दो दिन बाद पाकिस्तानी जवानों द्वारा दो भारतीय सैनिकों की हत्या किए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति है।

पाकिस्तानी जवान मारे गए भारतीय सैनिकों में से एक का सिर काटकर अपने साथ ले गए थे जबकि दूसरे सैनिक का शव भी क्षत-विक्षत हालत में मिला। घटना के बाद उपजे तनाव को दूर करने के लिए दोनों देशों के सैन्य संचालन महानिदेशकों (डीजीएमओ) के बीच एलओसी पर 2003 से जारी युद्धविराम आगे भी जारी रखने पर सहमति बनी थी।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें