फोटो गैलरी

Hindi Newsहॉकी इंडिया से करार करना चाहता है पीएचएफ

हॉकी इंडिया से करार करना चाहता है पीएचएफ

भारत और पाकिस्तान के बीच मार्च अप्रैल में होने वाली द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज़ से पहले पाकिस्तान हॉकी महासंघ हॉकी इंडिया के साथ करार करना चाहता...

हॉकी इंडिया से करार करना चाहता है पीएचएफ
Wed, 20 Feb 2013 01:29 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के बीच मार्च अप्रैल में होने वाली द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज़ से पहले पाकिस्तान हॉकी महासंघ हॉकी इंडिया के साथ करार करना चाहता है जिसके तहत सीरीज़ रद्द करने वाली टीम दूसरे को दो लाख डॉलर मुआवजा देगी।
      
पीएचएफ सूत्रों ने बताया कि महासंघ ने हॉकी इंडिया को समझौते का मसौदा भेज दिया है। पीएचएफ ने प्रस्ताव रखा है कि पहले भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करके जिसके बाद वे अप्रैल में भारत दौरे पर आयेंगे।
     
पीएचएफ ने कहा है कि उसे हॉकी इंडिया पर भरोसा है लेकिन भारत सरकार पर नहीं। एक सूत्र ने कहा कि पीएचएफ ने कहा है कि उसे हॉकी इंडिया के साथ किसी भी समझौते पर भरोसा है लेकिन भारत सरकार पर नहीं। उसका मानना है कि भारत सरकार कोई भी कारण देकर अपनी टीम को पाकिस्तान आने से रोक सकती है।
     
उन्होंने कहा कि पीएचएफ चाहता है कि एफआईएच भी दोनों महासंघों के बीच इस करार में तीसरे पक्ष की तरह शामिल हो। सूत्र ने कहा कि पीएचएफ ने एक प्रावधान रखा है जिसके तहत वादा पूरा नहीं कर पाने वाला महासंघ दूसरे को दो लाख डॉलर (करीब दो करोड़ रूपये) मुआवजा देगा।
     
हॉकी इंडिया के महासचिव नरिंदर बत्रा ने पिछले साल दिसंबर में लाहौर दौरा करके पीएचएफ के साथ द्विपक्षीय सीरीज़ संबंधी समझौते पर हस्ताक्षर किये थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें