फोटो गैलरी

Hindi News'भारत के खिलाफ पाक को आक्रामक खेलना चाहिए'

'भारत के खिलाफ पाक को आक्रामक खेलना चाहिए'

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और नवनियुक्त बल्लेबाजी सलाहकार इंजमाम-उल-हक ने अपने बल्लेबाजों को आगामी भारत दौरे पर आक्रामक क्रिकेट खेलने की सलाह दी...

'भारत के खिलाफ पाक को आक्रामक खेलना चाहिए'
Sun, 16 Dec 2012 02:54 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और नवनियुक्त बल्लेबाजी सलाहकार इंजमाम-उल-हक ने अपने बल्लेबाजों को आगामी भारत दौरे पर आक्रामक क्रिकेट खेलने की सलाह दी है। इंजमाम का कहना है कि इससे उनकी टीम दबाव को अच्छी तरह झेल सकती है।

पाकिस्तानी टीम वर्तमान में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में भारत दौरे की तैयारियों में जुटी हुई है और इंजमाम बल्लेबाजों की मदद के लिए एक हफ्ते तक यहीं उपलब्ध रहेंगे।

वेबसाइट ‘क्रिक इंफो डॉट कॉम’ के मुताबिक इंजमाम ने संवाददाताओं को बताया कि मेरा काम खिलाड़ियों को बल्लेबाजी की तकनीक समझाने की बजाय उन्हें अपने खेल अनुभव से मदद प्रदान करना है। मैं उनसे विपक्षी टीम के स्कोर का पीछा करने, लक्ष्य का निर्धारण कैसे करें और बल्लेबाजी करते वक्त जिन चीजों की जरूरत होती हैं, उनके सम्बंध में विचार-विमर्श कर रहा हूं।

पाकिस्तान को भारत में दो ट्वेंटी-20 और तीन एकदिवैसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने हैं। वेबसाइट के मुताबिक इंजमाम ने कहा कि भारत में खेलने की परिस्थितियां अलग नहीं हैं। हम वहां जीतते आए हैं और दोबारा भी जीतेंगे। यह बस दबाव और उसे झेलने की बात है। हमें आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत हैं।

उन्होंने बताया कि भारत दौरे पर खिलाड़ियों को अन्य चीजों की बजाय अपने खेल पर ध्यान लगाना होगा। हमें अपने खेल पर ध्यान देने की जरूरत हैं और दूसरे क्या कर रहे हैं, इससे चिंतित नहीं होना चाहिए। उल्लेखनीय है कि इंजमाम की कप्तानी में पाकिस्तान ने भारत के साथ 22 वनडे मैच खेले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें