DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान की निगाह क्लीनस्वीप पर

पाकिस्तान को पूरा विश्वास है कि वह शनिवार से यहां शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भी ऑलराउंड खेल का प्रदर्शन करके बांग्लादेश को 2-0 से पराजित करने में सफल रहेगा। पाकिस्तानी टीम ने चटगांव में पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेशी टीम को अपने इशारों पर नचाया तथा पारी और 184 रन से जोरदार जीत दर्ज की। मिसबाह उल हक की अगुवाई वाली टीम ने बांग्लादेश को पहली पारी में केवल 135 रन पर ढेर कर दिया था।

पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के अनुभवहीन आक्रमण के खिलाफ पांच विकेट पर 594 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित की थी। उसकी तरफ से यूनिस खान ने नाबाद दोहरा शतक जबकि मोहम्मद हफीज और असद शाफिक ने शतक जमाए थे। पाकिस्तान ने इसके बाद बांग्लादेश को दूसरी पारी में 275 रन पर आउट कर दिया था।

बायें हाथ के स्पिनर अब्दुर रहमान पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए थे। उन्होंने मैच में सात विकेट लिए थे। उनके अलावा ऑफ स्पिनर सईद अजमल तथा तेज गेंदबाज उमर गुल और अयाज चीमा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था।

श्रीलंका के खिलाफ क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सफलता हासिल करने के बाद यहां पहुंची पाकिस्तानी टीम अपना प्रभावशाली अभियान जारी रखने लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। कप्तान मिसबाह ने कहा कि अच्छे प्रदर्शन से आत्मविश्वास बढ़ता है। जब आप टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करते हो और खुद अच्छा खेल दिखाते हो तो इससे आत्मविश्वास बढ़ता है। इससे वास्तव में टीम के तौर पर हमें मदद मिल रही है।

बांग्लादेश को यदि पाकिस्तान के हाथों लगातार आठवीं हार से बचना है तो उसे बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में सुधरा हुआ प्रदर्शन करना होगा। बांग्लादेश ने पूर्व कप्तान और मध्यक्रम के बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल को टीम से बाहर कर दिया है जिन्होंने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में एक रन बनाया जबकि दूसरी पारी में वह खाता भी नहीं खोल पाये। उसने चोटिल रूबेल हुसैन के स्थान पर तेज गेंदबाज शफीउल इस्लाम को टीम में रखा है।

बल्लेबाजी बांग्लदेश की सबसे बड़ी चिंता है क्योंकि पिछले मैच में अपना पहला टेस्ट खेल रहे मोहम्मद नाजिमुददीन को छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। उसे साकिब अल हसन, तामिम इकबाल और कप्तान मुशफिकर रहीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान की निगाह क्लीनस्वीप पर