फोटो गैलरी

Hindi Newsजरदारी ने कार्यकाल पूरा कर चौंकाया

जरदारी ने कार्यकाल पूरा कर चौंकाया

पाकिस्तान में आसिफ अली जरदारी ने राष्ट्रपति पद पर पूरे पांच साल रहकर बहुत सारे लोगों को चौंका दिया है। वह रविवार को पदमुक्त हो रहे हैं और ममनून हुसैन उनका स्थान...

जरदारी ने कार्यकाल पूरा कर चौंकाया
Fri, 06 Sep 2013 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में आसिफ अली जरदारी ने राष्ट्रपति पद पर पूरे पांच साल रहकर बहुत सारे लोगों को चौंका दिया है। वह रविवार को पदमुक्त हो रहे हैं और ममनून हुसैन उनका स्थान लेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री मरहूम बेनजीर भुट्टो के पति जरदारी का कार्यकाल विवादों से घिरा रहा, लेकिन वह मुख्य राजनीतिक दलों के साथ तालमेल बैठाकर लोकतंत्र को पटरी पर रखने में कामयाब रहे।

जरदारी को मजबूत और आक्रामक न्यायपालिका का भी सामना करना पड़ा। उन पर भ्रष्टाचार का आरोप है और इस मामले को लेकर न्यायपालिका तथा सरकार कई बार आमने-सामने नजर आए। जरदारी के खिलाफ मामले को लेकर युसूफ रजा गिलानी को प्रधानमंत्री पद गंवाना पड़ा।

जरदारी के खिलाफ मामलों को खोलने के लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन नहीं करने पर पाकिस्तान की सबसे बड़ी अदालत ने गिलानी को अयोग्य करार दिया था जिसके बाद उन्हें प्रधानमंत्री पद से हाथ धोना पड़ा था। राष्ट्रपति पद से जरदारी के हटने के बाद की स्थिति को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें