फोटो गैलरी

Hindi News13 सालों में तीन बार काटे गए जवानों के सिर

13 सालों में तीन बार काटे गए जवानों के सिर

पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय जवान का सिर काटे जाने की घटना से देश में गुस्से के बीच यह बात सामने आई है कि पिछले 13 सालों में दुश्मन सेना द्वारा ऐसी तीन घटनाओं को अंजाम दिया गया...

13 सालों में तीन बार काटे गए जवानों के सिर
Mon, 14 Jan 2013 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय जवान का सिर काटे जाने की घटना से देश में गुस्से के बीच यह बात सामने आई है कि पिछले 13 सालों में दुश्मन सेना द्वारा ऐसी तीन घटनाओं को अंजाम दिया गया है। सेना प्रमुख जनरल ब्रिकम सिंह ने माना कि ऐसी घटनाएं पूर्व में भी हुई हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि हां, ऐसा हुआ है। हम इसे छिपा नहीं सकते।

सेना मुख्यालय के सूत्रों ने बताया कि इस तरह का पहला मामला 2000 में सामने आया था जब एक जवान का सिर काट दिया गया था। इसके बाद 2011 में भी ऐसी ही बर्बर घटना का मामला सामने आया था जब दो जवानों को ऐसी नृशंस कार्रवाई का शिकार बनाया गया था।

इस साल आठ जनवरी को लांस नायक हेमराज के सिर का काटा जाना ऐसा तीसरा मामला था। उनके साथ लांस नायक सुधाकर सिंह की भी हत्या कर दी गई थी। दोनों जवानों को सम्मान दिए जाने पर सेना प्रमुख ने कहा कि निचले स्तर से इस संबंध में प्रस्ताव आएगा तब सेना मुख्यालय इसकी सूचना रक्षा मंत्रालय को दे देगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें