DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक आतंकी ने मांगी बुक प्रकाशित कराने की अनुमति

पाक आतंकी मतीन ने एक बार फिर अदालत में अर्जी दाखिल कर अपनी पुस्तक प्रकाशित कराने की अनुमति मांगी है। अदालत ने जेल प्रशासन से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है और अगली सुनवाई के लिये 20 दिसम्बर की तारीख निश्चित की है।

 
मतीन मोदीनगर में 17 अप्रैल 1996 को रोडवेज बस में हुए विस्फोट कांड में अभियुक्त है और लम्बे समय से डासना जेल में बंद है। बस विस्फोट में 16 यात्रियों की मौत हुई थी और दो दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस मामले की जांच सीबीसीआईडी ने की थी और इलियास व तसलीम को गिरफ्तार किया था।
 
इनसे पूछताछ के आधार पर राजस्थान की एक जेल से मतीन को डासना जेल में स्थानांतरित कराया गया था। मतीन के अधिवक्ता अवध त्यागी ने बताया कि अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सप्तम संजीव कुमार यादव की अदालत में मतीन को कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया।
 
उसने अपने अधिवक्ता अवध त्यागी के माध्यम से एक प्रार्थना पत्र दाखिल किया, जिसमें उसने कहा कि जेल प्रवास के दौरान उसने आइडिया ऑफ द यूनिटी डेमोक्रेसी और ऑरिजन ऑफ रिलीजन पुस्तक लिखी है। उसने इस पुस्तक को प्रकाशित कराने की अनुमति मांगी।
  
अदालत ने इसको लेकर जेल प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। मतीन एक बार पहले भी अपनी पुस्तक प्रकाशित कराने की अनुमति मांग चुका है, लेकिन उसे अनुमति नहीं मिली थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक आतंकी ने मांगी बुक प्रकाशित कराने की अनुमति