फोटो गैलरी

Hindi Newsवेदांत रिफाइनरी के पक्ष में हस्ताक्षर अभियान

वेदांत रिफाइनरी के पक्ष में हस्ताक्षर अभियान

ओडिशा में वेदांत एल्युमिना रिफाइनरी बंद होने से प्रभावित हुए लोगों ने इसे फिर शुरू करने को लेकर हस्ताक्षर अभियान शुरू किया...

वेदांत रिफाइनरी के पक्ष में हस्ताक्षर अभियान
Fri, 12 Apr 2013 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

ओडिशा में वेदांत एल्युमिना रिफाइनरी बंद होने से प्रभावित हुए लोगों ने इसे फिर शुरू करने को लेकर हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है। अभियान से जुड़ एक नेता ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी।

गौरतलब है कि संयंत्र को क्षेत्र में कच्चे माल (बॉक्साइट) की कमी के चलते पांच दिसंबर, 2012 को बंद कर दिया गया था। हस्ताक्षर अभियान में शामिल होते हुए अनेक स्थानीय ग्रमीणों ने कहा कि वे दस हजार से अधिक हस्ताक्षर के साथ कालाहांडी जिले के विभिन्न स्थानीय प्राधिकरणों को एक ज्ञापन सौंपेंगे। संयंत्र कालाहांडी में स्थित है।

संयंत्र बचाने का अभियान चला रहे संगठन 'लांजीगढ़ आंचलिक विकास परिषद' के अध्यक्ष श्रीधर पेसनिया ने कहा कि हमने जिला अधिकारी गोबिंद चंद्र साथी को एक ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने बताया कि सैकड़ों ग्रमीणों सहित एक अन्य प्रतिनिधिमंडल ने ऐसा ही एक ज्ञापन पड़ोसी रायगाड़ा जिले के जिला अधिकारी शशि भूषण पाधी को सौंपा है।

श्रीधर ने कहा कि हम मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भी भुवनेश्वर में मुलाकात करेंगे और उन्हें 10 हजार से ज्यादा लोगों द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन सौंपेंगे। हम उनसे रिफाइनरी शुरू किए जाने को लेकर आवश्यक कदम उठाने का आग्रह करेंगे। श्रीधर पेसनिया के मुताबिक, संयंत्र से कालाहांडी और रायगाड़ा जिले में 15 हजार से ज्यादा लोगों को आजीविका और रोजगार मिला हुआ था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें