फोटो गैलरी

Hindi Newsघर चलकर आएंगी किताबें

घर चलकर आएंगी किताबें

अगली बार जब आपके शिक्षक किसी टेक्स्टबुक का नाम बताए तो अब आपको उसे खरीदने के लिए जेहमत उठाने की जरूरत नहीं है। शहर में कॉलेज छात्रों के बीच ऑनलाइन बुक पोर्टल का क्रेज बढ़ा...

घर चलकर आएंगी किताबें
Wed, 22 Aug 2012 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

टेक्स्टबुक के लिए बढ़ी ऑनलाइन बुकिंग और कैश ऑन डिलीवरी की मांग
अगली बार जब आपके शिक्षक किसी टेक्स्टबुक का नाम बताए तो अब आपको उसे खरीदने के लिए जेहमत उठाने की जरूरत नहीं है। शहर में कॉलेज छात्रों के बीच ऑनलाइन बुक पोर्टल का क्रेज बढ़ा है। प्रमुख बात है कि ये पोर्टल टेक्स्टबुक की होम डिलीवरी के साथ कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प भी दे रहे हैं।

टेक्स्टबुक पोर्टल bucketbolt.com खरीदी गई किताब को वापस करने का विकल्प प्रदान करता है। वेबसाइट के सह संस्थापक अपूर्व वदूरा का कहना है कि हम किताबों को खरीदी गई कीमत के आधे मूल्य पर मिल जाती है। बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज कोर्स की प्रथम वर्ष की छात्र चैतन्य गांधी ने बताया कि उन्होंने अपने विषय की सारी किताब इसी वेबसाइट से खरीदी है। प्रत्येक कोर्स के विभिन्न सेक्शन के अलावा वेबसाइट ने प्रत्येक सेमेस्टर के लिए अलग पेज बनाए हैं।

फ्लिकपार्ट बुक पोर्टल का प्रयोग करने वाले रोहन सैनी कहते हैं कि वेबसाइट से किताब खरीदना सस्ता होता है। इसके अलावा इन वेबसाइट पर किताब खरीदने के बाद बेचने का विकल्प भी होता है। छात्रों में इसके अलावा ई-बुक्स का चलन काफी बढ़ा है। कई पोर्टल ऐसे है जो छात्रों को मुफ्त ई-बुक्स मुहैया कराते हैं।

बुक पोर्टल
www.delhi bookstore .com/ index.html
www.book shoppe.in /default.aspx

यहां मिलती है मुफ्त ई-बुक्स
Manybooks.net : इस वेबसाइट में 29,000 से अधिक ई-बुक्स मौजूद है।
Free-ebooks.net : इस वेबसाइट में फिक्शन और नॉन-फिक्शन किताबें उपलब्ध है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें