DA Image
31 अक्तूबर, 2020|10:11|IST

अगली स्टोरी

नेशनल कान्फ्रेंस कभी नहीं बनेगी राजग का हिस्सा: उमर

नेशनल कान्फ्रेंस कभी नहीं बनेगी राजग का हिस्सा: उमर

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री एवं राज्य में सत्तारूढ़ नेशनल कान्फ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्‍ला ने रविवार को यहां कहा कि उनकी पार्टी कभी भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी।

लोकसभा में तीन और राज्यसभा में दो सांसदों वाली नेशनल कांफ्रेन्स के नेता उमर को ऐसी कोई स्थिति दिखाई नहीं देतीद्व जिसमें भविष्य में उनकी पार्टी भाजपा के साथ किसी तरह का गठजोड़ करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी के पास केवल दो विकल्प हैं, संप्रग और पूर्व में हम संयुक्त मोर्चा का हिस्सा रहे हैं जो क्षेत्रीय दलों का गठबंधन था। उन्होंने कहा कि राजग कोई विकल्प नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि क्या नेशनल कान्फ्रेंस भविष्य में राजग का हिस्सा बनेगी, वाजपेयी सरकार में राज्य मंत्री रहे उमर ने कहा, उत्तर है कभी नहीं।

राजग में भाजपा के साथ नेशनल कान्फ्रेंस के पूर्व के गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उमर ने कहा कि नेशनल कान्फ्रेंस के संबंध भाजपा और नेशनल कान्फ्रेंस के बीच के नहीं थे। यह मुख्य रूप से नेशनल कान्फ्रेंस और अटल बिहारी वाजपेयी के बीच थे क्योंकि उन्हें एक करने वाली शक्ति के रूप में देखा गया जो लोगों को साथ लेकर आए, जिन्होंने राष्ट्र हित में क्षेत्रीय मुददों को दरकिनार रखा, जिन्होंने असल में राज्य की समस्याओं को देखा और उनका समाधान करना चाहा ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:नेशनल कान्फ्रेंस कभी नहीं बनेगी राजग का हिस्सा: उमर