फोटो गैलरी

Hindi News2008 की स्थिति पैदा कर रही है भाजपा: उमर अब्दुल्ला

2008 की स्थिति पैदा कर रही है भाजपा: उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह अगले साल होने वाले संसदीय और विधानसभा चुनावों में ध्रुवीकरण करने के मकसद से किश्तवाड़ में स्थिति को भड़काने का प्रयास कर रही...

2008 की स्थिति पैदा कर रही है भाजपा: उमर अब्दुल्ला
Sun, 11 Aug 2013 02:43 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह अगले साल होने वाले संसदीय और विधानसभा चुनावों में ध्रुवीकरण करने के मकसद से किश्तवाड़ में स्थिति को भड़काने का प्रयास कर रही है।

उमर ने शुक्रवार की हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया और लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने मुख्यधारा अथवा अलगाववाद समर्थक किसी भी नेता को हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में नहीं जाने देने का फैसला किया है क्योंकि इससे स्थिति ज्यादा बिगड़ सकती है।

किश्तवाड़ जाते वक्त अरुण जेटली को जम्मू हवाई अड्डे रोके जाने के तत्काल बाद उमर ने कहा कि और इनमें अरुण जेटली भी शामिल हैं। किसी राजनीतिक दल का नाम लिए बगैर मुख्यमंत्री ने कहा कि इन नेताओं का एकमात्र मकसद यही नजर आता है कि राज्य में 2008 के हालात अरमनाथ भूमि विवाद आंदोलन पैदा किए जाएं ताकि वे संसदीय चुनाव और विधानसभा चुनाव में फायदा उठा सकें।

उमर ने कहा कि उन्होंने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज से बात की है। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में मैंने उनसे कहा कि वे इस क्षेत्र में अपने लोगों से कहें कि शांति बनाए रखें और इस मुद्दे को हवा नहीं दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें