फोटो गैलरी

Hindi Newsधन की कमी से तीन भारतीय नाविक ओमान में फंसे

धन की कमी से तीन भारतीय नाविक ओमान में फंसे

ओमान में एक तेल टैंकर पर सवार पांच भारतीय नाविक पिछले पांच महीनों से वेतन और मूलभूत जरूरतों के बगैर जीने को मजबूर हैं। मीडिया में आई एक खबर में यह दावा किया...

धन की कमी से तीन भारतीय नाविक ओमान में फंसे
Thu, 29 Mar 2012 05:17 PM
ऐप पर पढ़ें

ओमान में एक तेल टैंकर पर सवार पांच भारतीय नाविक पिछले पांच महीनों से वेतन और मूलभूत जरूरतों के बगैर जीने को मजबूर हैं। मीडिया में आई एक खबर में यह दावा किया गया।

खबर के अनुसार, स्थिति इतनी खराब है कि चालक दल के सदस्यों के लिए उपलब्ध रहने वाले पानी के कूलर को भी हटा लिया गया है। ओसिस वन टैंकर पर सवार एक सदस्य के हवाले से खबर में कहा गया है करीब पांच महीने पहले मरम्मत के कुछ काम से यहां लाये गये पोत पर हम बिना वेतन के रह रहे हैं।

पोत के कप्तान जितेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि अनियमित वेतन भुगतान की समस्या पिछले एक साल से चल रही है, लेकिन अब समस्याएं ज्यादा बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि भुगतान से ज्यादा चालक दल के सदस्यों की गरिमा बचाये रखना मुश्किल हो रहा है।

उनके अनुसार, बड़ी समस्या पीने योग्य पानी है। कप्तान ने कहा कि कंपनी ने खाने संबंधी शुरुआती समस्या के बाद कैंटीन में भोजन की तो व्यवस्था कर दी है, लेकिन पोत पर सवार सदस्यों के लिए पीने योग्य पानी तक नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें