DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिलेरी ने ईरान से कहा, कूटनीति के लिए समय नहीं

अमेरिका की विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने ईरान को चेतावनी दी है कि कूटनीति के लिए समय असीमित नहीं है तथा उसे परमाणु हथियार हासिल करने से रोकने के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।
      
हिलेरी ने कहा कि हम कूटनीति से जो उद्देश्य हासिल करना चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए हमारे पास अभी भी समय और स्थान है। हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय की चिंताओं का शांतिपूर्ण प्रस्ताव हासिल कर सकते हैं।
      
उन्होंने कहा, लेकिन कूटनीति के लिए समय असीमित नहीं है और ईरान को परमाणु हथियार हासिल करने से रोकने के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी रुचि वार्ता की खातिर बातचीत में नहीं है। हम गंभीर चर्चा चाहते हैं जिससे ठोस परिणाम निकले।
      
हिलेरी ने यह बात ईरान और ब्रिटेन, चीन, फ्रांस, रूस, अमेरिका एवं जर्मनी तथा ईरान के बीच अगली दौर की बातचीत को लेकर ईरान और यूरोपीय संघ के अधिकारियों के बीच हुई नवीनतम चर्चा के बारे में पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देते हुए कही।
      
उन्होंने कहा कि मैं ईरान सरकार से कहना चाहती हूं कि वह इस मौके का इस्तेमाल ईरान के परमाणु कार्यक्रम के संभावित सैन्य आयामों को लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय की चिंताओं को दूर करना शुरू करने के लिए करे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिलेरी ने ईरान से कहा, कूटनीति के लिए समय नहीं