DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राठौड़ के बजाय हिना का चयन सहीः एनआएआई

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने मंगलवार को लंदन ओलंपिक खेलों की 11 सदस्यीय टीम में एथेंस ओलंपिक के रजत पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ पर हिना सिद्धू को तरजीह देने के फैसले को सही ठहराया।

एनआरएआई के अध्यक्ष रानिंदर सिंह ने पत्रकारों से कहा कि हम किसी की मेरिट को कम करके नहीं आंक सकते। इस तरह के खेलों में (चयन के लिए) मेरिट ही मुख्य मानदंड होता है। हिना लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और कल अभ्यास में उसने 385 अंक बनाए जो कि हमारी नजर में ओलंपिक फाइनल का स्कोर है।

अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग के अलावा चयन का एक मानदंड ए स्तर के टूर्नामेंट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना भी है। उन्होंने कहा कि हिना की अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग 193 निशानेबाजों में 17 है जबकि राठौड़ 47वें स्थान पर है और तीन भारतीय उनसे आगे हैं।

रानिंदर ने कहा कि हिना स्वयं ही मानसिक और तकनीकी अभ्यास कर रही है और वह जानती थी कि उसके टीम में चुने जाने की संभावना अधिक है। उन्होंने कहा कि राठौड़ का फाइनल स्कोर प्रभावशाली नहीं था जिससे कि चयनकर्ता उन्हें लंदन ओलंपिक में भेजने पर विचार करते।

रानिंदर ने कहा कि राठौड़ का फाइनल स्कोर 128 था जो चयनकर्ताओं का विश्वास नहीं जीत पाया। हमने जितना संभव उतनी पारदर्शिता अपनाई।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राठौड़ के बजाय हिना का चयन सहीः एनआएआई