DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जोकोविच, फेडरर और नडाल क्वार्टरफाइनल में

विश्व के नम्बर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच, दूसरी सीड स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और छह बार के चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल ने रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है।
 
टॉप सीड जोकोविच ने गुरुवार को तीसरे राउंड में यूक्रेन के अलेक्सांद्र दोलगोपोलोव को लगातार सेटों में 6-1, 6-4 से हराया जबकि फेडरर ने फ्रांस के जाइल्स सिमोन पर 6-1, 6-2 से आसान जीत दर्ज की। पांचवीं सीड नडाल को लात्विया के क्वालीफायर अर्नेस्ट्स गुल्बिस को 1-6, 7-5, 6-4 से हराने के लिए तीन सेटों तक जूझना पड़ा।
 
लेकिन सातवीं सीड अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो और नौवीं सीड फ्रांस के रिचर्ड गास्के की चुनौती तीसरे राउंड में ही समाप्त हो गई। पूर्व यूएस ओपन चैंपियन डेल पोत्रो को फ्रांस के बेनोत पेयरे ने 6-4, 7-6 से और गास्के को पोलैंड के जेरजी जानोविक्ज ने 3-6, 7-6, 6-4 से शिकस्त दी।
 
जोकोविच का क्वार्टरफाइनल में छठी सीड चेक गणराज्य के टॉमस बेर्डिच ने मुकाबला होगा जिन्होंने दक्षिण अप्रीका के केविन एंडरसन को 7-5, 6-2 से हराया। नडाल के सामने क्वार्टरफाइनल में हमवतन डेविड फेरर की चुनौती होगी। फेरर के खिलाफ जर्मनी के फिलिप कोलश्रइबर थकान के कारण तीसरे दौर का मुकाबला खेलने नहीं उतरे।

महिला टूर्नामेंट इटलियन ओपन में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स, दूसरी सीड रूस की मारिया शारापोवा, तीसरी वरीयता प्राप्त बेलारूस का विक्टोरिया अजारेंका और सर्बिया की एलेना यांकोविच क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं।
 
15 ग्रैंड स्लेम खिताबों की मलिका सेरेना ने तीसरे राउंड में स्लोवाकिया की डोमिनिका चिबुलकोवा को 6-0, 6-1 से हराकर अपनी लगातार 21वीं जीत दर्ज की। सेरेना के करियर में तीसरा मौका है जब उन्होंने लगातार सर्वाधिक 21 मैच जीते हैं।
 
शारापोवा ने 16वीं सीड अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस को 6-2, 6-1 से शिकस्त दी जबकि अजारेंका के खिलाफ जापान की अयूमी मोरिता मुकाबला बीच में ही छोड गई। उस समय अजारेंका पहला सेट 6-1 से जीतकर दूसरे सेट में 2-0 की बढ़त बना चुकी थीं।
 
यांकोविच ने पांचवीं सीड चीन की ली ना को 7-6, 7-5 से हराकर अंतिम आठ मे जगह बनाई। बारहवीं सीड रूस की मारिया किरिलेंको और 13वीं सीड इटली की रोबर्टा विंसी भी तीसरे दौर में ही थम गईं। किरिलेंको सातवीं सीड इटली की सारा ईरानी के खिलाफ 3-6, 0-2 से पिछडने के बाद मुकाबला छोड़ गईं जबकि विंसी को रोमानिया की सिमोना हाएप ने 6-4, 6-2 से शिकस्त दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जोकोविच, फेडरर और नडाल क्वार्टरफाइनल में